Monday, June 17, 2024
Advertisement

कभी डॉन तो कभी ट्रांसजेंडर, इन किरदार से छाए नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी 19 मई को अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। फिल्म इंडस्ट्री में अपनी इतनी जबरदस्त पहचान बनाने के लिए अभिनेता ने बहुत संघर्ष किया है। इतना ही नहीं अपने किरदारों से भी लोगों के दिल में अलग जगह बनाई है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: May 19, 2024 6:00 IST
nawazuddin siddiqui slay onscreen role transgender to don- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM इन किरदार से छाए नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक भारतीय अभिनेता हैं जिन्हें हिंदी सिनेमा में उनके काम के लिए जाना जाता है। एक्टर आज 19 मई को अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपने दमदार किरदार,  डायलॉग और फिल्मों के लिए मशहूर नवाज ने अपनी पर्सनल ही नहीं प्रोफेशनल लाइफ में भी बहुत संघर्ष किया है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के बेहतरीन स्टार्स में से एक हैं। एक्टर को 'गैंग्स ऑफ वासेपुर 2', 'बजरंगी भाईजान', 'किक' और 'बदलापुर' जैसी कई हिट फिल्मों में निभाए गए अपने किरदार और काम से एक अलग पहचान बनाई है। फिल्मों में कभी डॉन, को कभी ट्रांसजेंडर बन धमाला कर चुके एक्टर कई तरह के छोटे-बड़े रोल प्ले कर चुके हैं।

डॉन से ट्रांसजेंडर तक बन छा चुके हैं नवाज

 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में निभाए गए एक गैंगस्टर के किरदार से नवाजुद्दीन सिद्दीकी इतने पॉपुलर हो गए की उनका ये रोल आज तक कोई भूल नहीं पाया है। अभिनेता ने अपने करियर में 5 बार गैंगस्टर की भूमिका निभाई है, जिनमें 'मुन्ना माइकल' और 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' शामिल हैं। 'सेक्रेड गेम्स' भी इस लिस्ट में शामिल है। वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म 'हड्डी' में ट्रांसजेंडर के रोल में नजर आएंगे। नवाज अपने हर किरदार में पूरी तरह ढल जाते हैं। इसलिए लोग उन्हें हर किरदार में पसंद करते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बने टेररिस्ट से वेटर

आमिर खान और सोनाली बेंद्रे की फिल्म 'सरफरोश' में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक आतंकवादी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उन्हें लगभग 50 सेकंड का रोल मिला था। फिल्म 'शूल' में रवीना टंडन और मनोज बाजपेयी के अलावा नवाज भी नजर आए थे। इस फिल्म में उन्हें वेटर का रोल किया था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन किरदारों से भी जीत चुके दिल

संजय दत्त और अरशद वारसी की फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' छोटे से रोल में नजर आ चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पॉकेटमार का किरदार निभाया था। वहीं साल 2007 में रिलीज हुई इरफान खान और माधुरी दीक्षित स्टारर 'आजा नचले' में फारूक के नौकर का किरदार में नजर आए थे। इनके अलावा उन्होंने 'एक चालीस की लास्ट लोकल' और 'पीपली लाइव' समेत कई शानदार फिल्मों में भी छोटे-छोटे किरादर निभाए। इतना ही नहीं लोगों को एक्टर के ये रोल बहुत पसंद आए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement