Monday, April 29, 2024
Advertisement

अनुपमा से लेकर दयाबेन तक अपने किरदार की वजह से मशहूर हैं ये सितारे, असली नाम से इन स्टार्स को पहचान नहीं पाएंगे

टीवी की दुनिया में हर शो के साथ कई नए किरदारों का जन्म होता है। इनमें से कुछ किरदार ऐसे होते हैं जो कुछ समय में ही फैंस के दिलों पर छाप छोड़ देते हैं। हाल तो ये हो जाता है कि लोग इन सितारों का असली नाम ही भुला देते हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Updated on: August 28, 2023 9:08 IST
Television Actresses- India TV Hindi
Image Source : DESIGN अपने किरदार की वजह से मशहूर हैं ये सितारे

टीवी की दुनिया में हर शो के साथ कई नए किरदारों का जन्म होता है। इनमें से कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिनके कैरेक्टर का नाम लोगों को मुंह जुबानी याद होता है। हालांकि दर्शक सीरियल को इतना अपना लेते हैं कि वह जिंदगी भर एक्टर्स को उनके किरदार के नाम से ही जानते हैं। लोग उनके निभाए रोल से इतने इंप्रेस होते हैं कि वो उनका असली नाम ही भुला देते हैं। तो आइए आज आपको टीवी के उन कलाकारों के बारे में बताते हैं जो अपने किरदार की वजह से फैंस के बीच फेमस हैं। 

रुपाली गांगुली 

सबसे पहले शुरु करते हैं टीवी शो अनुपमा की लीड एक्टर रुपाली गांगुली से। रुपाली गांगुली मौजूदा समय में सबसे ज्यादा चर्चित टीवी पर्सनैलिटी हैं। अनुपमा सीरियल में अनुपमा के किरदार में रुपाली गांगुली को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। लोगों के बीच रुपाली गांगुली के इस किरदार का ऐसा असर देखने को मिल रहा है कि लोग इन्हें अनुपमा के नाम से ही जानने लगे हैं।   

दिशा वकानी 

दिशा वकानी नाम से शायद ही आप इनको पहचान पाएंगे।  लेकिन अगर यही हम दयाबेन बोले तो झट से आपके दिमाग के ये किरदार आ जाएगा। जी हां,  दिशा वकानी कब दयाबेन बन गईं ये उन्हें भी खुद पता नहीं चला। भले ही अब वो तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हिस्सा नहीं हैं लेकिन फैंस के बीच आज भी वो इस शो के किरदार दयाबेन के नाम से ही जानी जाती हैं। बहुत कम ही लोगों को उनका असली नाम पता है। 

दिलीप जोशी 

टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अपने किरदार से जान डाल देने वाले जेठालाल गड़ा के ह्यूमर और कॉमेडी का अंदाज दर्शकों का दिल जीत लेता है। शो में जेठालाल का किरदार निभाने वाले कलाकार का असली नाम दिलीप जोशी है। हालांकि लोग इन्हें जेठालाल के नाम से ही पहचानते है। 

शुभांगी अत्रे 

शुभांगी अत्रे ने यूं तो कई टीवी सीरियल्स में काम किए है। लेकिन भाभी जी घर पर है शो में अंगूरी भाभी बनकर ये लोगों के बीच यूं छाईं कि लोग इनका असली नाम ही भूल बैठे। 

देवोलीना भट्टाचार्जी 

देवोलीना भट्टाचार्जी को लोग साथ निभाना साथिया की गोपी के रूप में बेहतर पहचानते हैं। 

शिवांगी जोशी 

इस लिस्ट में शिवांगी जोशी का नाम भी शामिल है। शिवांगी को देशभर में लोग शिवांगी के बजाय नायरा के नाम से पहचानते हैं। टीवी सीरियल यह रिश्ता क्या कहलाता है में शिवांगी को नायरा के किरदार में काफी पसंद किया था। आज भी लोग इन्हें नारा नाम से ही जानते हैं। 

दिव्यांका त्रिपाठी

स्टार प्लस के शो ये हैं मोहब्बतें में दिव्यांका त्रिपाठी ने इशिता भल्ला का किरदार निभाकर ऐसी पहचान बनाई की आज भी लोग इन्हें इशी मां या फिर इशिता भल्ला के नाम से ही पहचानते है।

मुनमुन दत्ता 

बबीता जी के नाम से जानी जाने वालीं मुनमुन दत्ता को उनके रीयल नाम से तभी जाना गया जब वो सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव हुई लेकिन उससे पहले और आज भी वो टेलीविजन की बबीता जी हैं जिन्हें देखते ही जेठालाल भी खिल उठते हैं।

योगेश त्रिपाठी 

योगेश त्रिपाठी ने टेलीविजन की दुनिया में कई तरह के किरदार निभाए है। लेकिन भाभी जी घर पर है शो में  दारोगा हप्पू सिंह का किरदार निभाकर इन्होनें खूब सुर्खियां बटोरी। लोग इन्हें हप्पू सिंह के नाम से ही पहचानते हैं। 

शिवाजी साटम

दया कुछ तो गड़बड़ है... हर चीज में गड़बड़ तलाशने वाले एसीपी प्रद्युमन को भला कैसे छोड़ा जा सकता है। शिवाजी साटम ने इस किरदार को अमर बना दिया। लोज आज भी शिवाजी साटम की वजह से सीआईडी देखना पसंद करते हैं।

 

आमिर खान की बेटी इरा खान मंगेतर के साथ उदयपुर में बिता रहीं हैं क्वालिटी टाइम, शेयर की रोमांटिक तस्वीरें

ओटीटी पर देखें Paresh Rawal की ये फिल्में, हंसते-हंसते हो जाएगा पेट दर्द

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement