1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. आज रात 9 बजे से शुरू हो रहे हैं कौन बनेगा करोड़पति के Registration, हिस्सा लेने के लिए बस करें ये Step फॉलो

KBC 11: आज रात 9 बजे से शुरू हो रहे हैं कौन बनेगा करोड़पति के Registration, हिस्सा लेने के लिए बस करें ये Step फॉलो

टीवी का पॉपुलर गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 11 के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मई से शुरू हो रहे हैं। अगर आप भी शो में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इस शो के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 01, 2019 13:58 IST
amitabh bachchan- India TV
amitabh bachchan

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Bangea Crorepati)' के 11वें सीजन के साथ दस्तक दे दी है। टीवी का पॉपुलर गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 11 के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मई से शुरू हो रहे हैं। अगर आप भी शो में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इस शो के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। KBC का ये 11वां सीजन होगा। सोनी टेलीविजन ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के रजिस्ट्रेशन वाले इस प्रोमो को अपने फेसबुक (Facebook) अकाउंट पर डाला है।

अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति के प्रोमो के साथ सोनी टेलीविजन ने लिखा है- 'अगर कोशिश रखोगे जारी, तो केबीसी सीट पर बैठने की इस बार आपकी होगी बारी! 1 मई से शुरू हो रहे हैं केबीसी के रजिस्ट्रेशंस। अधिक जानकारी के लिए बने रहें।' इस तरह अमिताभ बच्चन फिर से लोगों को करोड़पति बनाने जा रहे हैं, लेकिन इस्तेमाल करना होगा तो सिर्फ अपनी नॉलेज का।

आपकौ बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति के 11 सीजन आ चुके है। जिसमें 9 सीजन अमिताभ बच्चन होस्च कर चुके हैष जबकि तीसरे सीजन को शाहरुख खान ने होस्ट किया था।

Step 1

कौन बनेगा करोड़पति के प्रमोशन के दौरान हर दिन दर्शकों से एक सवाल पूछा जाता है। इन सवालों का जवाब देने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन करना जरूरी होता है। जो इस बार 1 मई से शुरू होने वाला है। खास बात यह है कि रजिस्ट्रेशन कराने के भी चार अलग-अलग तरीके हैं। रजिस्ट्रेशन कराने में सफल होने के बाद आपको केबीसी की तरफ से मैसेज दिया जाता है और चयन किए जाने पर शो की टीम आपसे संपर्क करती है।

Step 2
पहले स्टेप में पूछे गए सवाल का सही जवाब देने वालों में से कुछ लोगों का चयन किया जाता है। इसके बाद लगभग 9990 लोगों को कॉल सेंटर एग्जिक्यूटिव फोन करते हैं। कॉल सेंटर अधिकारी आपसे पूछते हैं कि आपने शो में हिस्सा लेने के लिए अपना जवाब भेजा था या नहीं? अगर आप कॉल सेंटर अधिकारी के सवालों का जवाब नहीं दे पाते तो आपको एक बार फिर से कॉल किया जाता है लेकिन अगर दूसरी बार सवालों का अनुकूल जवाब नहीं मिलता है तो आपका रजिस्ट्रेशन कैंसिल हो जाता है।

स्टेप 3
ऑडिशन की जगह और तारीख तय होने के बाद कैंडिडेट को अपनी पासपोर्ट साइज की चार कलर फोटो, पैन कार्ड, बर्थ सर्टिफिकेट, पासपोर्ट तथा अन्य जरूरी कागजात अपने साथ लेकर जाना होता है। इसके साथ ही इसी दिन यह भी तय कर लिया जाता है कि शो के दौरान ‘फोन ए फ्रेंड’ की लाइफ लाइन पर वो अपने किस दोस्त को फोन करेंगे? कैंडिडेट को अपने दोस्त का नाम बताने के साथ ही उसकी चार पासपोर्ट साइज फोटो भी देनी होती है। शो में हर बार ‘फोन ए फ्रेंड’ लाइफ लाइन दी जाती है।

वरुण, आलिया, सोनाक्षी, माधुरी, आदित्य स्टारर कलंक की रिलीज डेट, स्टार कास्ट, ट्रेलर और फिल्म से जुड़ी कुछ तस्वीरें

Kalank Box Office Prediction: वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्म 'कलंक' पहले दिन कर सकती है इतने करोड़ की कमाई

निक जोनस-प्रियंका चोपड़ा की शादी में हो गई थी सबसे ज्यादा इस चीज की कमी, अब भाई जो जोनस ने कहीं ये बात

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment