Friday, April 26, 2024
Advertisement

10 साल में पहली बार सलमान खान शो के लिए ले रहे इतनी कम फीस, वजह का खुद किया खुलासा

सलमान खान ने ये भी कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू किया गया लॉकडाउन उनके लिए तनावपूर्ण रहा।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 24, 2020 21:25 IST
salman khan bigg boss 14- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सलमान खान 

सुपरस्टार सलमान खान ने गुरुवार को खुलासा किया कि उन्होंने "बिग बॉस" के नए सीजन के लिए कम पैसे लिए हैं, ताकि उनके पारिश्रमिक की वजह से कोविड-19 संकट के दौरान चैनल पर कोई दबाव न पड़े। ‘‘बिग बॉस’’ सीजन 14 के वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में "भारत" स्टार ने कहा कि महामारी के बीच शो में लौटने का उनका फैसला जरूरतमंद लोगों की मदद करने की इच्छा से प्रेरित है। 

खान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यही कारण है कि मैं 'बिग बॉस' का यह सीजन कर रहा हूं। यह लोगों को रोजगार प्रदान करेगा- शो के लिए काम करने वाले कर्मियों की बहुत बड़ी इकाई है, उन्हें उनका वेतन मिलना शुरू हो जाएगा, वे अपने घरों के लिए राशन खरीद सकेंगे।’’ 

सलमान खान ने कहा, "बिग बॉस करने की सबसे बड़ी वजह यही है कि मैं चाहता हूं कि लोग फिर से कमाना शुरू करें। कोविड और भूख की वजह से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। बिग बॉस की बहुत बड़ी यूनिट है, जिससे कई लोगों को रोजगार मिलेगा।"

कुमार सानू के बेटे हैं 'Bigg Boss 14' के पहले कंटेस्टेंट, आमिर खान की सुपरहिट फिल्म में गा चुके हैं गाना 

प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद एंडेमोल शाइन इंडिया के सीईओ अभिषेक रेगे ने कहा, हालांकि नए सामान्य दिशानिर्देश के अनुसार, कुछ लोगों को ही सेट पर आने की अनुमति है, वे लोगों को शिफ्ट में काम पर बुला रहे हैं ताकि रोजगार की संख्या कम न हो। हालांकि, इससे शो के निर्माण की लागत में वृद्धि हुई है। 

रेगे ने कहा, ‘‘जाहिर है कि आप वेतन में बहुत बढ़ोतरी नहीं कर सकते हैं, लेकिन हम पूरा वेतन दे रहे हैं।’’ इसको लेकर खान ने कहा, ‘‘मेरे बारे में क्या? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं इसे कम करने से ज्यादा खुश हूं, ताकि बाकी सभी लोगों को भुगतान हो जाए।’’

तनावपूर्ण रहा लॉकडाउन

सलमान खान ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू किया गया लॉकडाउन उनके लिए ''तनावपूर्ण'' रहा, क्योंकि इसके चलते उन्हें जबरन करीब छह महीने की छुट्टी मनानी पड़ी। मार्च में लॉकडाउन लागू होने से पहले सलमान फिल्म 'राधे' की शूटिंग कर रहे थे। अब वह रिएलिटी शो ''बिग बॉस'' के होस्ट के तौर पर वापसी करेंगे। 

बॉलीवुड के सुपरस्टार ने कहा कि अनिवार्य अवकाश के बाद वह काम पर लौटने को लेकर खुश थे। उन्होंने कहा, ''पिछले छह महीने में काम नहीं करना मेरे लिए सबसे अधिक तनावपूर्ण रहा है। मैंने पिछले 30 वर्षों में भी इतनी छुट्टियां नहीं मनायीं। हालांकि, मुझे जबरन यह अवकाश लेना पड़ा।''

54 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि इससे पहले उन्होंने साल के अंत में छुट्टी मनाने का निर्णय लिया था, लेकिन अब बिग बॉस कार्यक्रम को लेकर उनकी प्रतिबद्धता के चलते उन्हें इन तय छुट्टियों में कटौती करनी पड़ेगी। 

लॉकडाउन की घोषणा होने पर सलमान खान अपने परिवार के साथ पनवेल स्थित फार्म हाउस चले गए थे। इस पर खान ने कहा कि माता-पिता की सेहत के मद्देनजर उन्होंने यह निर्णय लिया था, जोकि उनके साथ बांद्रा के अपार्टमेंट में रहते हैं। 

(इनपुट: पीटीआई)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement