1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. युविका चौधरी के खिलाफा SC/ST एक्ट के तहत दर्ज हुआ केस, जातिवादी अपशब्द कहने का था मामला

युविका चौधरी के खिलाफा SC/ST एक्ट के तहत दर्ज हुआ केस, जातिवादी अपशब्द कहने का था मामला

बिग बॉस 9 की कंटेस्टेंट युविका चौधरी ने हाल ही में अपने व्लॉग का वीडियो गलत कारणों से वायरल होने के बाद सुर्खियों में हैं। अभिनेत्री ने एक जातिवादी अपशब्त का इस्तेमाल किया था जो सोशल मीडिया यूजर्स को पसंद नहीं आया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 29, 2021 22:47 IST
Yuvika Chaudhary - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV युविका चौधरी के खिलाफा SC/ST एक्ट के तहत दर्ज हुआ केस

बिग बॉस 9 की कंटेस्टेंट युविका चौधरी ने हाल ही में अपने व्लॉग का वीडियो गलत कारणों से वायरल होने के बाद सुर्खियों में हैं। अभिनेत्री ने एक जातिवादी अपशब्द का इस्तेमाल किया था जो सोशल मीडिया यूजर्स को पसंद नहीं आया। एक्ट्रेस ने इससे पहले सोशल मीडिया पर माफी भी जारी की थी। अब, हरियाणा पुलिस ने एक दलित अधिकार कार्यकर्ता की शिकायत पर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

हांसी शहर थाने के थाना प्रभारी के अनुसार हरियाणा पुलिस ने युविका चौधरी के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत शुक्रवार की शाम 28 मई को एफआईआर दर्ज की। दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि अभिनेत्री ने वीडियो में अनुसूचित जाति समुदाय के बारे में कुछ अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसकी एक प्रति उन्होंने पुलिस को सौंपी। पुलिस ने आज बताया कि इस संबंध में 26 मई को हांसी की पुलिस अधीक्षक निकिता अहलावत से शिकायत की गई थी। साइबर सेल द्वारा औपचारिक जांच के बाद हांसी शहर थाने में युविका चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी।

युविका चौधरी ने अपने पति प्रिंस नरूला के साथ एक वीडियो शूट किया था, जिसमें वह तैयार हो रहे थे। यह बताने के लिए कि वह कितनी बुरी लग रही थी, युविका ने एक जातिवादी अपशब्द का इस्तेमाल किया, जो सोशल मीडिया यूजर्स को पसंद नहीं आया। वीडियो वायरल होने के तुरंत बाद, यूजर्स ने ट्विटर पर #ArrestYuvikaChowdary ट्वीट करना शुरू कर दिया। युविका ने तब सोशल मीडिया पर अपने फैंस से माफी मांगी और कहा कि उन्हें इस शब्द का अर्थ नहीं पता था और इसलिए उन्होंने इसका इस्तेमाल किया। उन्होंने लिखा कि वह किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहती थीं और उन्हें उम्मीद है कि उसके फैंस इस बात को समझेंगे।  

बता दें कि कुछ द‍िनों पहले ही एक्‍ट्रेस मुनमुन दत्ता भी इसी वजह से लोगों के गुस्‍सा का श‍िकार हुई थीं। मुनमुन ने भी अपने एक वीडियो में इसी जाति सूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल क‍िया था, ज‍िसके बाद उनकी ग‍िरफ्तारी की मांग उठी थी। इस घटना के बाद मुनमुन ने अपना बयान जारी कर माफी मांगी थी। हालांकि माफी के बाद भी मुनमुन दत्ता पर कई जगह मामले दर्ज हुए।

bigg boss 15