1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. KBC 12: 'कर्मवीर' एपिसोड में सफाई कर्मचारी आंदोलन के बेजवाड़ा विल्सन ने इस जवाब देकर जीते 25 लाख रुपये

KBC 12: 'कर्मवीर' एपिसोड में सफाई कर्मचारी आंदोलन के बेजवाड़ा विल्सन ने इस जवाब देकर जीते 25 लाख रुपये

पॉपुलर क्विज रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 12वें सीजन को दर्शक पसंद कर रहे हैं। केबीसी के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में इस बार शो के मेहमान थे सफाई कर्मचारी आंदोलन की शुरुआत करने वाले बेजवाड़ा विल्सन।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 31, 2020 17:30 IST
KBC 12: 'कर्मवीर' एपिसोड में सफाई कर्मचारी आंदोलन के बेजवाड़ा विल्सन ने इस जवाब देकर जीते 25 लाख रुप- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SONYTVOFFICIAL KBC 12: 'कर्मवीर' एपिसोड में सफाई कर्मचारी आंदोलन के बेजवाड़ा विल्सन ने इस जवाब देकर जीते 25 लाख रुपये

पॉपुलर क्विज रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 12वें सीजन को दर्शक पसंद कर रहे हैं। केबीसी के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में इस बार शो के मेहमान थे सफाई कर्मचारी आंदोलन की शुरुआत करने वाले बेजवाड़ा विल्सन।

केबीसी के कर्मवीर एपिसोड में बेजवाड़ा विल्सनके साथ क्राइम पेट्रोल के होस्ट अनूप सोनी थे।  दोनों की जोड़ी ने  शानदार तरीके से सवालों को जवाब देते हुए 25 लाख रूपए जीते।

KBC 12: 'कर्मवीर' एपिसोड में छत्तीसगढ़ की फूलबासन ने इस सवाल का जवाब देकर जीते 50 लाख रुपये

जानिए क्या था सवाल?

अभिताभ बच्चन ने बेजवाड़ा विल्सन से सवाल पूछा, 'उस उपग्रह को क्या निकनेम दिया गया जिसमें साल 2019 में चंद्रयान 2 को प्रक्षेपित किया था?'

इस सवाल का जवाब देते हुए बेजवाड़ा विल्सन ने कहा 'बाहुबली'

#MeToo: मुकेश खन्ना का बयान- 'मर्द मर्द होता है और औरत औरत ही रहती है', यूजर बोले शक्तिमान किलविश बन गया

आपको बता दें कि बेजवाड़ा विल्सन एक मानवाधिकार कार्यकर्ता के साथ-साथ  रेमन मैग्सेसे और अशोका फेलो अवार्डी भी हैं। उन्होंने करीब 3 लाख कर्मचारियों के जीवन से मैला ढोने की प्रथा का बोझ हटाया। 

अमिताभ बच्चन ने बेजवाड़ा से पूछा कि कैसे उनके अंदर इस प्रथा को तोड़ने का विचार आया। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि जब हम स्कूल जाते थे तो हमें लगता था कि हम भी सभी बच्चों की तरह है। लेकिन थोड़े दिन बाद पता चलता है कि आप सब जैसे नहीं है। 12वीं पढ़ने के दौरान मेरेा रजिस्टार पर नाम लिखा मैला ढोने के लिए.... इसका सबसे बड़ा कारण जाति है। जाति को तोड़ना ही इसका एक सबसे बड़ा साल्यून था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment