Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

टीवी पर एक बार फिर 'रामायण' की वापसी पर ऑनस्क्रीन सीता ने जताई खुशी

अस्सी के दशक की लोकप्रिय सीरीज रामायण को पिछले साल दर्शकों से शानदार प्रतिक्रिया हासिल हुई थी। अब एक बार फिर रामायण का टेलीविजन पर प्रीमियर किया जा रहा है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 16, 2021 7:42 IST
sita, dipika chikhlia- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/DIPIKA CHIKHLIA टीवी पर एक बार फिर 'रामायण' की वापसी पर ऑनस्क्रीन सीता ने जताई खुशी

अस्सी के दशक की लोकप्रिय सीरीज रामायण को पिछले साल दर्शकों से शानदार प्रतिक्रिया हासिल हुई थी। अब एक बार फिर रामायण का टेलीविजन पर प्रीमियर किया जा रहा है। रामानंद सागर शो में राम के रूप में अरुण गोविल, राम के साथ दीपिका चिखलिया और सीता के रूप में दारा सिंह को हनुमान के रूप में दिखाया गया है। छोटे पर्दे पर शो की वापसी को लेकर दीपिका चिखलिया बहुत उत्साहित हैं।

दिग्गज अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के साथ इस समाचार साझा किया। उन्होंने खुद को सीता के अवतार की एक पुरानी तस्वीर साझा की और तस्वीर को कैप्शन दिया, "इस साल रामायण का फिर से छोटे पर्दे पर टेलीकास्ट किया जाएगा! रामायण पिछले साल लॉकडाउन के दौरान दिखाया गया था और ऐसा लग रहा है कि इतिहास खुद को दोहरा रहा है। शो न केवल मेरे जीवन, बल्कि हजारों भारतीय परिवारों का एक बड़ा हिस्सा रहा है। हमारे समुदाय का हिस्सा बनें और आने वाली पीढ़ियों के साथ रामायण के ज्ञान को साझा करें। रोजाना शाम 7 बजे स्टार भारत में ट्यून करें। रामानंद सागर की 'रामायण'।"

पोस्ट को देखने के बाद फैंस काफी उत्साहित दिखे। वे कमेंट सेक्शन में अपने प्यार और शुभकामनाओं भरे संदेश भेजने लगे। उनमें से एक ने लिखा, "हम इस भी मां सीता को देखने के लिए उत्साहित हैं। रामायण को फिर से देखना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। हम धन्य हैं मां।" 

दूसरे ने टिप्पणी की, "मैं एक बार फिर से भाग्यशाली हूं कि मैं रामायण को न केवल देख रहा हूं, बल्कि हर कोई अंतिम साल 2020 की यादों का आनंद ले रहे हैं और अब एक बार फिर हम उसी आनंद को फिर से जीएंगे।"

रामायण पिछले साल 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों के देखे जाने के बाद दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया। डीडी इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करके इसे साझा किया था। सार्वजनिक मांग पर लॉकडाउन के दौरान शो को वापस लाया गया है।

रामानंद सागर ने वाल्मीकि की रामायण और तुलसीदास की रामचरितमानस पर आधारित इस धारावाहिक के कुल 78 एपिसोड बनाए थे। देश में पहली बार यह धारावाहिक मूल रूप से 25 जनवरी 1987 से 31 जुलाई 1988 तक प्रसारित किया गया था।

यहां पढ़ें

'हाफ गर्लफ्रेंड' के बाद 'एक विलेन 2' में मोहित सूरी संग काम करने को लेकर उत्साहित हैं अर्जुन कपूर

कियारा आडवाणी से 10 मिनट के लिए मिलना चाहता है उनका खास फैन, एक्ट्रेस का जवाब जीत लेगा दिल

एनिमेटेड सीरीज़ 'तारक मेहता का छोटा चश्मा' का टाइटल ट्रैक हुआ रिलीज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement