Monday, April 29, 2024
Advertisement

सोनी सब का नया शो 'शुभ लाभ-आपके घर में', क्या कर पाएगा दर्शकों का मनोरंजन?

नए टीवी सीरीज़ 'शुभ लाभ आपके घर में' का टेलीकास्ट 13 सितंबर से, सोमवार से शुक्रवार, रात 9:30 बजे सोनी सब पर किया जायेगा।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 06, 2021 16:18 IST
shubh labh aapke ghar mein- India TV Hindi
Image Source : SONY SAB सोनी सब का नया शो 'शुभ लाभ-आपके घर में', क्या पाएगा दर्शकों का मनोरंजन?  

सोनी सब का नया शो 'शुभ लाभ-आपके घर में' जल्द दर्शकों का मनोरंजन करने आ रहा है। यह कहानी है सच्‍ची भक्ति के अर्थ और खुद में बदलाव की अहमियत के बारे में बताएगा। इस शो में इसके किरदारों के रूपांतरकारी सफर को दिखाया जायेगा, जहां वे अपने रोजाना की दिनचर्या और आध्‍यात्‍म के बीच संतुलन बनाना सीखेंगे। 'शुभ लाभ आपके घर में' का टेलीकास्ट 13 सितंबर से, सोमवार से शुक्रवार, रात 9:30 बजे सोनी सब पर किया जायेगा। 

कैसी है कहानी

सीरियल की कहानी रतलाम में रहने वाला तोशनीवाल परिवार किसी भी दूसरे भारतीय परिवार की तरह दैनिक जीवन के संघर्षों और चुनौतियों का सामना कर रहा है। वे चाहते हैं कि उनका जीवन समृद्ध और खुशहाल बन जाये। सविता तोशनीवाल (गीतांजली टिकेकर) और उनके पति निरंजन तोशनीवाल (नासिर खान) नमकीन का बिजनेस चलाते हैं। उनका कारोबार नुकसान में चल रहा है, जिसकी वजह से उनके घर की आर्थिक स्थिति भी बिगड़ने लगी है। सविता एक हाउसवाइफ है और देवी लक्ष्‍मी की बहुत बड़ी भक्‍त है। उसे लगता है कि लक्ष्‍मी मां से निरंतर प्रार्थना करने और उनकी पूजा करने से, वह उसके परिवार को परेशानियों से उबार लेंगी। उसे दैवीय चमत्‍कार पर दृढ़ विश्‍वास है और वह देवी लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिये अपनी क्षमता के अनुसार हर काम करती है। सविता अपने दुर्भाग्‍य को बदलने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ती और एक चमत्‍कार की आशा कर रही है, जो उसे परेशानियों से बचा लेगा। लेकिन बहुत समय बीत जाने के बाद भी, जब कोई रास्‍ता उसे नजर नहीं आता, तो दुखी होकर कहने लगती है कि 'देवी लक्ष्‍मी उसके घर कब आयेंगी?'

मां लक्ष्मी लेती हैं अवतार

सविता की शिकायतों को लगातार सुनने के बाद देवी लक्ष्‍मी (छवि पांडे) को मानवीय अवतार लेकर धरती पर आना पड़ता है। उनका उद्देश्‍य सविता की जिंदगी में प्रवेश करना और आत्‍म-रूपांतरण के सफर में उसका मार्गदर्शन करना है। इस शो में गीतांजलि टिकेकर और छवि पांडे के साथ ही तनिशा मेहता भी नजर आयेंगी, जो एक युवा, स्‍मार्ट और विनम्र लड़की श्रेया के रूप में टेलीविजन पर अपना डेब्‍यू कर रही हैं। श्रेया रतलाम के ए‍क अमीर परिवार की लड़की है, लेकिन इसके बावजूद बेहद विनम्र है। श्रेया, सविता की जिंदगी में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायेगी और उसकी मदद से ही सविता को समर्पण, धर्म और बुद्धिमत्‍ता के सही मायने समझ आयेंगे।  

सोनी सब के नये शो 'शुभ लाभ- आपके घर में' का निर्माण जय प्रोडक्‍शन्‍स की तरफ से किया गया है। यह चैनल के उन शोज में ही एक नया कंटेंट है, जिनका उद्देश्‍य अपने किरदारों और कहानी के जरिये दर्शकों को प्रेरणा, मनोरंजन एवं खुशियों वाली फीलिंग देना है। इस शो में मितिल जैन सविता के बड़े बेटे रोहित, मनन जोशी सविता के छोटे बेटे वैभव और माही शर्मा सविता की बेटी रूही का किरदार निभायेंगी। 

अब देखना होगा कि सोनी सब का यह शो दर्शकों के दिल में कितना उतर पाएगा!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement