Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Anupamaa 29 july Spoiler: अनुज कपाड़िया के बचपन की कहानी आई सामने, गुरु मां के अतीत में छिपे हैं कई राज

Anupamaa 29 July Spoiler: गौरव खन्ना के किरदार अनुज कपाड़िया के बचपन की पूरी कहानी सामने आने वाली है। आज का एपिसोड अनुज के फैंस के लिए काफी खास होने वाला है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: July 29, 2023 11:56 IST
Anupamaa 29 july Spoiler- India TV Hindi
Image Source : HOTSTAR Anupamaa 29 july Spoiler

Anupamaa 29 July Spoiler: राजन शाही के टीवी शो 'अनुपमा' में आज इतना बड़ा ट्विस्ट आने के लिए तैयार है, जिसका लोगों को लंबे समय से इंतजार था। रुपाली गांगुली और गौरव खन्ना के शो में अब अनुज कपाड़िया के बचपन की कहानी सामने आने वाली है। जब से शो में एक्ट्रेस अपरा मेहता यानी गुरु मां मालती देवी की एंट्री हुई है यह कयास लगाया जा रहा था कि यह अनुज की असली मां हैं। वहीं अब शो में आज 29 जुलाई के एपिसोड में गुरु मां के मां बनने की कहानी सामने आ गई है। इसके साथ ही पाखी और वनराज व काव्या की जिंदगी में भी भूचाल आने के लिए तैयार है। आइए जानते हैं क्या है आज की कहानी... 

अनुपमा देगी काव्या को मां बनने की टिप्स 

आज शो की शुरुआत में हम देखेंगे कि मां बनने को लेकर अनुपमा, काव्या के लिए मां बनने को लेकर ज्ञान देगी। इसके बाद हालांकि वह खुद कहेगी कि उसने कई बार इस बारे में 5 पन्नों का भाषण दिया है, इसलिए वह ज्यादा कुछ नहीं बोलेगी। इसके बाद सब मस्ती करने के मूड में आते हैं और 'सलाम ए इश्क' गाने पर डांस करते हैं। लेकिन इस सबके बीच काव्या काफी घबराई हुई नजर आती है।  

गुरु मां ने किया खुद को कमरे में कैद 

कल हमने देखा था कि डिंपी ने मालती देवी को यह बताया है कि कपाड़िया हाउस में काव्या का बेबी शावर चल रहा है। यह बात सुनते ही वह अपसेट हो जाती हैं। वहीं आज इसके आगे दिखाया जाएगा कि गुरु मां खुद को अपने ऑफिस में बंद कर लेती हैं, नकुल बाहर से उन्हें आवाज लगाएगा और उनकी चिंता करेगा। लेकिन दूसरी ओर मालती देवी अपने अतीत की यादों में खो जाएंगी। वह कहेंगी कि वह काफी साल पहले उस अतीत को पीछे छोड़ आई हैं तब अब उन्हें क्यों यह सब याद आ रहा है। इसके बाद उनकी यादों के सिलसिले में बड़े राज सामने आएंगे। 

ब्लैक एंड व्हाइट में दिखेगा अतीत  

इसके बाद शो के बीच-बीच में मालती के यंग एज की कहानी सामने आएगी। जिसमें शो ब्लैक एंड व्हाइट इफेक्ट के साथ दिखेगा। कहानी की शुरुआत मालती की गोद भराई की रस्म से होगी। उसका पति पिता बनने की खुशी के बारे सोचकर में फूला नहीं समा रहा है। वहीं फिर अगले सीन में दिखाया जाएगा कि मालती अस्पताल में है उसे बेटा हुआ है। लेकिन उसके पास एक शख्स आता है जो कहता है कि अगर वह उनके साथ जाना चाहती है तो जल्दी अपना फैसला बता दे। वह शख्स मालती से कहता है कि कला ने इतने साल के समर्पण के बाद उसे ये मौका दिया है। 

अ से होगा मालती देवी के बेटे का नाम 

इसके बाद मालती की सास उसके पास आएगी और कहेगी कि पंडित ने बताया है कि बेटे का नाम अ से रखना है, तो वह क्या नाम रखेगी। मालती गुस्से में कहती है कि मुझे कोई नाम नहीं रखना आप लोगों को जो नाम रखना हो रख लो। इसके बाद मालती का पति आता है और अपने बेटे के बारे में खुशी-खुशी उससे बात करता है। लेकिन मालती इस बच्चे को अपने पैर की बेड़ी बताती है जिसके कारण उसके घुंघरू उतरने का डर है। यह बात सुनकर उसका पति कहता है कि वह करियर बनाए, बेटे की देखभाल वह कर लेगा। 

बेटे को छोड़, घुंघरू लेकर जाएगी मालती 

इसके आगे दिखाया जाता है कि मालती अपने बच्चे के पालने में खिलौने रखती है और अपने घुंघरू हाथ में लेकर वहां से चली जाती है। आपको बता दें कि अनुज यह कई बार बता चुका कि जो घुंघरू उसने अनुपमा को शादी से पहले दिए थे वह उसकी मां के हैं। 

पाखी पर हाथ उठाएगा अधिक 

दूसरी ओर हम देखेंगे कि पाखी पर अधिक गुस्सा करेगा और उस पर प्रेशर डालेगा कि वह अनुज से जॉब के लिए मना कर दे। लेकिन पाखी उसे चार बातें सुनाएगी। गुस्से में आग बबूला अधिक उस पर हाथ उठा देगा। लेकिन जब पलटकर पाखी थप्पड़ मारने के लिए हाथ उठाएगी तो बा वहां पहुंच जाएगी। जो पूरी बात का उल्टा समझकर पाखी को ही डांटेगी और अधिक का साथ देगी। लेकिन पाखी अपनी मां की कसम खाएगी कि वह अधिक और बरखा का सच सबके सामने लाकर रहेगी। 

Samantha की तरह Khatron Ke Khiladi फेम एक्ट्रेस को हुई ऑटोइम्यून बीमारी, बोलीं- मैं जीना चाहती थी!

वनराज को पता लगेगा काव्या का सच 

शो के अंत में दिखाए जाने वाले प्रीक्वल में हम देखेंगे कि काव्या अकेले में अनुपमा को यह सच बताएगी कि उसकी कोख में पलने वाला बच्चा वनराज का नहीं है। उससे गलती हो गई है, लेकिन वह लाख कोशिश के बाद भी उसे यह सच नहीं बता पा रही। यह बात सुनकर अनुपमा को धक्का लगेगा। लेकिन दोनों को पता नहीं लगेगा कि वनराज ने यह सारी बातें छिपकर सुन ली हैं। 

Happy birthday Sanjay Dutt: 'वास्तव' से लेकर 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' तक ये हैं संजय दत्त के यादगार किरदार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement