1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. टीवी
  5. 'जिस थाली में खाते हैं..' फिर सुनाई दिया ये मुहावरा, जानिए इस बार किसने किस पर मारा

'जिस थाली में खाते हैं..' फिर सुनाई दिया ये मुहावरा, जानिए इस बार किसने किस पर मारा

देश के सबसे चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस के वीकेंड एपिसोड में शो के होस्ट सलमान खान ने कंटेस्टेंट तेजस्वी प्रकाश के प्रति नाराजगी जाहिर की।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: January 16, 2022 11:29 IST
Salman Khan- India TV Hindi
Image Source : VOOT 'जिस थाली में खाते हैं..'  फिर सुनाई दिया ये मुहावरा, जानिए इस बार किसने किस पर मारा

बिग बॉस 15 में सलमान खान अपने चिरपरिचित अंदाज में शो की कंटेस्टेंट तेजस्वी प्रकाश की क्लास लगाते हुए नजर आए। शो को लेकर और चैनल के बारे में की गई तेजस्वी प्रकाश की टिप्पणी पर सलमान खान ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

सलमान खान ने तेजस्वी प्रकाश से कहा, ''आप इस चैनल को कोसती रहती हैं... जिस थाली में खाती हैं उसी में आप छेद करती हैं?" जब तेजस्वी ने जवाब देने की कोशिश की, तो सलमान ने उनकी बात काटते हुए कहा, "चुप रहो, तेजस्वी!"

देखें वीडियो

बता दें 'जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करने' का ये बयान नया नहीं है। बल्कि बॉलीवुड और सियासी बिसात पर भी इस तरह का मुहावरा प्रचलित है। न सिर्फ फिल्मी पर्दे के डायलॉग के तौर पर बल्कि आम बातचीत में भी ये मुहावरे सुनने को मिलते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के वक्त जब बॉलीवुड और ड्रग्स कनेक्शन की बात सामने आई थी। तब इसे लेकर चौतरफा विरोध हुआ था। लोग अपने-अपने तरह इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया करते नजर आए। 

तब बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री में भी ड्रग्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। जांच एजेंसी एनसीबी ने कई लोगों को पकड़ा है। बीजेपी सांसद ने केंद्र सरकार से ड्रग्स मामले की बड़े स्तर पर जांच करने की अपील भी की थी।

इस पर अपनी टिप्पणी करते हुए सपा सांसद और दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन ने रवि किशन का बिना नाम लिए राज्यसभा में कहा,  "लोकसभा में एक सांसद ने बॉलीवुड को लेकर बयान दिया, वे बॉलीवुड इंडस्ट्री से ही हैं। यह शर्मनाक है।"

तब भी जया बच्चन ने कहा था कि जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं, यह गलत बात है।

जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं, इस बयान के तूल पकड़ते ही बॉलीवुड में दो फाड़ हो गए थे। एक वो जो फिल्म इंडस्ट्री का सपोर्ट कर रहे थे और एक वो ड्रग्स का कनेक्शन पाए जाने के बाद इस इंडस्ट्री को कोस रहे थे।

जय बच्चन के बयान के बाद कंगना रनौत ने भी अपना बयान देते हुए कहा,  "क्या जया जी तब भी यही बात कहती, अगर मेरी जगह उनकी बेटी श्वेता के साथ दुर्व्यवहार हो रहा होता।" 

erussia-ukraine-news