Friday, May 10, 2024
Advertisement

KBC 15: 50 लाख का वो सवाल जो कंटेस्टेंट को पड़ा इतना महंगा, गलत जवाब देकर खोई जीती हुई धनराशि

'कौन बनेगा करोड़पति' के सवालों का लोगों को बड़ी सूझबूझ से जवाब देना होता है। लोगों की एक चूक उन पर काफी भारी पड़ सकती है। ऐसा ही हुआ रोल ओवर कंटेस्टेंट योगेश कुमार कालरा के साथ। एक गलत जवाब के चलते उन्हें जीती हुई धनराशि गंवानी पड़ी।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Updated on: August 24, 2023 7:02 IST
Kaun Banega Crorepati, Amitabh bachchan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 8वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। योगेश कुमार कालरा बीते दिन बतौर रोल ओवर कंटेस्टेंट हॉट सीट पर थे। उन्होंने 25 लाख की धनराशि जीत ली थी और वो 50 लाख के सवाल के लिए तैयार थे। योगेश कुमार कालरा हरियाणा के गुरुग्राम के रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर थे। योगेश ने 25 लाख रुपये की धनराशि जीती थी।

जीती थी 25 लाख की धनराशि

योगेश कालरा ने 25 लाख  रुपये तक के सवालों का जवाब देने के लिए सभी लाइफ लाइन्स का प्रयोग कर लिया था। 50 लाख के सवाल के लिए उनके पास कोई भी लाइफ लाइन नहीं बची थी ऐसे में रिस्क डबल था। वैसे योगेश ने बिना ज्यादा सोचे समझे ही 50 लाख के सवाल का उत्तर दिया। 

50 लाख का सवाल
डॉ. एस जयशंकर ने किस देश को 16वीं शताब्दी की ईसाई संत, महारानी केतेवान के अवशेष सौंपे थे, जो गोवा में संरक्षित थे? 

  • अर्मेनिया
  • पुर्तगाल
  • जॉर्जिया
  • सर्बिया

सही जवाब- जॉर्जिया

एक गलत जवाब ने कराया पछतावा
कंटेस्टेंट योगेश कुमार कालरा ने बिना किसी लाइफ लाइन के सवाल का जवाब चुना और वो जवाब गतल था। इस वजह से वो 50 लाख नहीं जीत पाए और जीती हुई धनराशि 25 लाख रुपये भी हार गए। ऐसे में उन्हें 3,20, 000 हजार रुपये की राशि के साथ ही घर जाना पड़ा। ऐसे में योगेश और वहां मौजूद उनकी पत्नी को काफी दुख हुआ। 

क्या है डबल डिप?
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है। 

ये भी पढ़ें: KBC 15: श्री कृष्ण से जुड़े सवाल पर कंटेस्टेंट ने किए हाथ खड़े! 50 लाख जीतने से चूके

अनुपमा के खिलाफ जाकर मायाजाल में फंसेगी पाखी, वनराज-काव्या करेंगे दिल की बात!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement