Saturday, May 11, 2024
Advertisement

KBC 15: 2000 रुपये के सवाल पर ही अटकी कंटेस्टेंट की गाड़ी, मोमोज की चटनी से जुड़ा था सवाल, चुटकियों में आप दे देंगे जवाब

'कौन बनेगा करोड़पति 15' में बीते दिन बीच एपिसोड में ही भारत माता की जय के नारे लगे थे। इसके बाद खेल आगे बढ़ा और सवालों का दौर शुरू हुआ। इस दौरान कंटेस्टेंट की गाड़ी दूसरी ही सवाल पर अटक गई, जो कि 2000 रुपये का था। 2000 रुपये का ये सवाल मोमोज की चटनी से जुड़ा हुआ था।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: September 19, 2023 12:55 IST
Amitabh Bachchan, KBC, Kaun banega Corepati 15- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 26वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। नए हफ्ते की शुरुआत के साथ ही अमिताभ बच्चन ने सभी कंटेस्टेंट का परिचय कराया। इसके ठीक बाद कंटेस्टेंट को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के सवाल के लिए तैयार होने को कहा गया। इसके बाद भारत के भूगोल से जुड़ा सवाल सामने आया। सरल से सवाल का 10 में से सिर्फ 4 प्रतिभागियों ने सही जवाब दिया। मधुरिमा ने इस सवाल का सबसे तेज जवाब दिया। इसी के साथ उनका हॉट सीट पर स्वागत किया गया। 

शो में लगे भारत माता की जय के नारे

इसके बाद मधुरिमा हॉट सीट पर आईं और वहां विराजमान होते ही रोने लगीं। अमिताभ बच्चन ने बड़े प्यार से उन्हें टिशू देकर उन्हें चुप कराया और इसके बाद उनका परिचय दिया। अमिताभ ने बताया कि मधुरिमा झारखंड की राजधानी रांची की रहने वाली हैं। मधुरिमा ने अपने बारे में बताते हुए बताया कि वो अपने नाम के आगे सरनेम नहीं लगातीं। इसी पर अमिताभ बच्चन ने भी अपना किस्सा बताया कि उनके पिता जात-पात नहीं मानते थे। इसी वजह से उनके नाम के आगे भी कोई सरनेम नहीं है। साथ ही कहा कि कई बार जाति को लेकर सवाल पूछा जाता है, जिसके जवाब में वो खुद को भारतीय बताते हैं और कहते हैं कि उनकी कोई जाति नहीं है। अमिताभ ने आगे कहा, 'अगली बार पूछा जाएगा तो कहेंगे हम भारतीय हैं, चंद्रयान पर विजय प्राप्त किए हैं।' इसी के साथ ही सेट पर भारत माता की जय के नारे लगने लगे। अमिताभ बच्चन भी भारत माता के जयकारे लगाने लगे। 

मोमोज की चटनी से जुड़ा था सवाल
इसी के साथ ही सवालों का दौर शुरू हुआ। दूसरे ही सवाल पर मधुरिमा की गाड़ी अटक गई। दूसरा सवाल काफी आसान था, इसके बाद भी मधुरिमा ने लाइफ लाइन का प्रयोग किया। ऑडियंस पोल की मदद से मधुरिमा ने 2000 रुपये के सवाल का सही जवाब दिया। ये सवाल मोमज वाली तीखी शेजवान चटनी से जुड़ा हुआ था। ये सवाल क्या था और इसका सही जवाब क्या था, दोनों ही हम आपके लिए लाए हैं। 

सवाल- भारत में किस व्यंजन के भोजन के साथ आमतोर पर शेजवान सॉस परोसा जाता है। 

ऑप्शन्स 

  • उडुपी 
  • बंगाली
  • इटालियन
  • चाइनीज

सही जवाब- चाइनीज

अमिताभ ने कराया नए नियमों से परिचय 
खेल आगे बढ़ने के साथ ही मधुरिमा से उनके साथ आए कंपैनियन का परिचय कराने के लिए कहा, जिसके जवाब में उन्होंने बताया कि उनके साथ उनके पति और ससुर आए हैं। इसी के साथ ही खेल की शुरुआत हुई और फिर अमिताभ बच्चन ने खेल के नियम बताए और इस सीजन के नए नियमों से भी रूबरू कराया। मधुरिमा फॉरेस्ट एनवायरनमेंट और क्लाइमेट चेंज डिपार्टमेंट में सेक्शन ऑफिसर हैं। वैसे आपको बताते हैं किस फास्टेस्ट फिंगर सवाल का सही जवाब देकर मधुरिमा हॉट सीट तक पहुंची थीं।

फास्टेस्टे फिंगर फर्स्ट का सवाल
भारत के इन राज्यों को भौगोलिक दृष्टि से पश्चिम से पूर्व के क्रम में लगाएं

ऑप्शन्स 

  • मेघालय
  • झारखंड
  • तेलंगाना
  • गुजरात

सही जवाब

  • गुजरात
  • तेलंगाना
  • झारखंड
  • मेघालय

ये भी पढ़ें: KBC 15: अमिताभ बच्चन ने ऐसा क्या कहा, बीच शो में लगने लगे भारत माता की जय के नारे!

 डिनर डेट पर साथ में गए आदित्य रॉय कपूर और अन्नया पांडे, पैप्स को देख मुंह छिपाने लगी चंकी पांडे की बेटी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement