Thursday, May 09, 2024
Advertisement

KBC 15 को मिला सीजन का पहला करोड़पति, सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे कंटेस्टेंट ने मारी बाजी

'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन को पहला करोड़पति मिल गया है। हाल में सामने आए प्रोमो में पहले करोड़पति की जर्नी दिखाई गई है। सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे कंटेस्टेंट ने बाजी मारी है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: September 01, 2023 7:48 IST
Kaun Banega Crorepati 15, Amitabh bachchan, jaskaran- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 'कौन बनेगा करोड़पति 15' को मिला पहला करोड़पति।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अभी तक शो को कोई भी कंटेस्टेंट ऐसा नहीं मिला था जिसने एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम की हो। कई कंटेस्टेंट एक करोड़ के सवाल तक पहुंचकर क्विट कर दिए, लेकिन अब आने वाले एपिसोड में शो के 15वें सीजन का पहला करोड़पति दिखाया गया है। इस एपिसोड का प्रोमो सामने आ गया है, जिससे साफ हो रहा है कि पंजाब से आए कंटेस्टेंट जसकरन ने 1 करोड़ की धनराशि अपने नाम कर ली है। ऐसे में अब उनके सामने 7 करोड़ का सवाल आएगा। 

जसकरन ने जीते एक करोड़

प्रोमो में दिखाया गया कि सीट से खड़े होते हुए अमिताभ बच्चन ने जसकरन के एक करोड़ रुपये जीतने की घोषणा की और उनके पास जाकर गले लगा लिया। जसकरन की खुशी भी सातवें आसमान पर नजर आ रही है। इसके बाद ही जसकरन की जर्नी दिखाई गई, जिसमें वो बताते हैं कि को पंजाब के गांव खालड़ा के रहने वाले है, जो कि बहुत छोटा गांव है। जसकरन बताते हैं कि उनके गांव से चुनिंदा लोगों ने ही ग्रेजुएशन किया है और वो उन लोगों में आते हैं। उनके गांव से कॉलेज जाने के लिए उन्हें चार घंटे लगते हैं। जसकरन सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं। अगले साल वो पहली बार पेपर देंगे। जसकरन का कहना है कि केबीसी से जीती हुई धनराशि उनकी पहली कमाई है। 

जसकरन के सामने आएगा 7 करोड़ का सवाल
जसकरन की जर्नी के बाद ही अमिताभ बच्चन नजर आते हैं। वो जसकरन से 16वां सवाल पूछते दिख रहे हैं। बता दें, 16वें सवाल का सही जवाब देने वाले कंटेस्टेंट को 7 करोड़ रुपये की रकम मिलती है। ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि क्या जसकरन इस सवाल का सही जवाब देकर इस सीजन के 7 करोड़ रुपये जीतने वाले पहले कंटेस्टेंट बनेंगे या वो एक करोड़ रुपये की धनराशि लेकर घर जाएंगे। 

बता दें, इस सीजने में दो बड़े बदलाव हुए हैं। एक नई लाइफ लाइन डबल डिप इंट्रोड्यूस की गई है। इसके साथ ही शो में सुपर संदूक नाम का एक नया फॉर्मैट आया है। ये दोनों क्या हैं? इसकी जानकारी हम आपको देते हैं। 

क्या है डबल डिप?
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है। 

ये भी पढ़ें: KBC 16: मतस्य विकास बोर्ड से जुड़ा था 6 लाख 40 हजार का सवाल, सुनते ही चकरा गया कंटेस्टेंट का सिर

KBC 15: क्या आपको पता है 25 लाख के सवाल का जवाब, इसे सुनते ही फूल गईं कंटेस्टेंट की सांसें!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement