Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Kaun Banega Crorepati 15: इस सीजन की पहली कंटेस्टेंट के सामने था ऐसा सवाल, छूटे पसीने, करना पड़ा क्विट!

Kaun Banega Crorepati 15: 'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले 14 अगस्त को शुरू हो गाया है। ऐसे में पहले कंटेस्टेंट से किस सवाल पर चूक हुई ये हम आपको बताएंगे।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: August 15, 2023 9:39 IST
Amitabh Bachchan, kaun banega crorepati 15- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने शानदार अंदाज में शो की शुरुआत की। सभी का स्वागत करने के बाद 'कौन बनेगा करोड़पति' का खेल आगे बढ़ा। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट कॉन्सेप्ट की इस सीजन में दोबारा वापसी हुई है और इसी के साथ अमिताभ बच्चन के सवाल का सही जवाब देकर देश की सेवा करने वाली एयरफोर्स ऑफिसर सुष्मिता इस सीजन की पहली कंटेस्टेंट बन गईं। 

एयरफोर्स ऑफिसर ने बताई शो में आने की वजह

एयरफोर्स ऑफिसर सुष्मिता ने हॉटसीट पर आते ही कई किस्से सुनाए। उन्होंने ये भी बताया कि एयरफोर्स ऑफिसर गुंजन सक्सेन उनकी रूममेट रही हैं, वहीं जिन पर 'गुंजन सक्सेन द कार्गिल गर्ल' बनी है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि सेना में रहकर उन्होंने कैसे देश की सेवा की। 'कौन बनेगा करोड़पति' में आने की भी उन्होंने वजह बताई। उन्होंने कहा कि वो अपने परिवार के साथ नॉर्दर्न लाइट्स यानी औरोरा बोरियालिस देखने जाना चाहती हैं। कई सवालों के सही जवाब देने के बाद 13वें सवाल पर सुष्मिता की सुई रुक गई और उन्होंने क्विट करने की सोची। ऐसे में हम आपको ये सवाल और इसका सही जवाब बताएंगे। 

ये रहा 13वां सवाल
नीदरलैंड के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहे मार्क रुटे को कौन सा उपनाम मिला क्योंकि किसी भी घोटाले का उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा?
ऑप्शन्स-

  • ग्लॉसी
  • स्मूथ
  • ऑइली
  • टेफलॉन

ये है सही जवाब
इस सवाल का सही जवाब है टेफलॉन। सुषमिता ने भी क्विट करने के बाद यही चुना, ऐसे में अगर वो क्विट करने से पहले ये जवाब चुनती तो उनका जवाब सही होता और वो 25 लाख की धनराशि जीत जातीं। वैसे सुष्मिता ने शानदार तरीके से कई जही जवाब देकर 12, 50,000 रुपये जीते हैं। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार होती है। 

एयरफोर्स ऑफिसर सुष्मिता ने 6 सवाल के सही जवाब दिए थे और 3 सवाल के जवाब नहीं दे पाई थीं। ऐसे में उन्होंने सुपर संदूक के जरिये 60 हजार रुपये जीते। इसमें से 50 हजार रुपये का प्रयोग कर के सुष्मिता ने ऑडियंस पोल वाली लाइफ लाइन जिंदा की।

क्या है डबल डिप
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

ये भी पड़ें: 'बिग बॉस ओटीटी 2' जीत के बाहर आते ही एल्विश यादव ने आलिया भट्ट को दी फ्लाइंग किस, जानें और क्या-क्या कहा

आज किस टीवी चैनल पर कितने बजे कौन सी देशभक्ति फिल्म देखें, ये रहा पूरे दिन का शेड्यूल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement