Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'खतरों के खिलाड़ी 13' के विनर बने डिनो जेम्स, ट्रॉफी के साथ जीती 20 लाख की रकम

'खतरों के खिलाड़ी 13' का ग्रैंड फिनाले हो चुका है, शो के फिनाले में शिव ठाकरे, डिनो जेम्स, अरिजीत तनेजा, ऐश्वर्या शर्मा और रश्मीत में कड़ा मुकाबला हुआ।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: October 15, 2023 17:51 IST
James became- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV James became

नई दिल्लीः  'खतरों के खिलाड़ी 13' का 14 अक्टूबर 2023 शनिवार को ग्रैंड फिनाले हुआ। फिनाले में जहां हर एक स्टंट दमदार था तो वहीं मस्ती का भी डबल डोज देखने को मिला। शुरुआत रोहित शेट्टी द्वारा ग्रैंड फिनाले में सभी प्रतियोगियों का स्वागत करने से हुई। आज के नेक्स्ट लेवल स्टंट के बाद आज विनर की ट्राफी डिनो जेम्स ने अपने नाम कर ली है। यह ट्राफी मिलते ही सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। 

कौन थे फिनाले के कंटेस्टेंट 

पिछले हफ्ते हमने देखा कि शिव ठाकरे, डिनो जेम्स, अरिजीत तनेजा और रश्मीत फाइनलिस्ट में टिकट टू फिनाले विजेता ऐश्वर्या शर्मा के साथ शामिल हुए। बाद में सभी शीर्ष 5 फाइनलिस्ट और साथ ही बाहर हुए प्रतियोगियों ने स्टेज पर बेहतरीन परफॉर्मेंस दी। रोहित शेट्टी इस सीजन की ग्रैंड ट्रॉफी का खुलासा करते हुए स्टेज पर आए।

अरिजीत और शिव में हुआ पहला स्टंट

दो कारें थीं, एक बार स्टंट शुरू होने के बाद, दोनों खिलाड़ियों को पहले सीढ़ी पर चढ़ना होगा और स्टीयरिंग पाने के लिए ताले खोलने होंगे। इसके बाद उन्हें स्टीयरिंग के साथ कार में घुसना होगा और उसे चलाना होगा। उन्हें इसे दिए गए रास्ते पर चलाना होगा और पीले निशान तक पहुंचना होगा। अंत में जो आगे होगा वह अपनी कार को चलते कंटेनर में डाल देगा। यहां ट्विस्ट ये है कि जो कार पीछे होती है उसमें ब्लास्ट हो जाता है। शिव और अरिजीत दोनों यह आमने-सामने का स्टंट शुरू करते हैं। 

कार का पीछा करने के बाद, अरिजीत आगे बढ़े और स्टंट पूरा किया जबकि शिव हार गए। इसके साथ, अरिजीत अंतिम स्टंट तक आगे बढ़ गए जबकि शिव बाहर हो गए।

दूसरा स्टंट रहा ऐश्वया के नाम

अगले स्टंट में रश्मीत, ऐश्वर्या और डिनो एक दूसरे का सामना करते हैं। अंत में एक बाहर हो जाएगा।

इस स्टंट में एक पिंजरा है। एक बार स्टंट शुरू होने पर, खिलाड़ी को चाबियां लेनी होंगी और पिंजरे के दरवाज़े का ताला खोलना होगा। उसके बाद, खिलाड़ी दिए गए पाथ पर एटीवी चलाएगा। यहां ट्विस्ट यह है कि जब खिलाड़ी चाबियों को छूएगा तो उसे झटका लगेगा। रश्मीत सबसे पहले स्टंट शुरू करती हैं। उन्होंने इसे सफलतापूर्वक पूरा किया। फिर डिनो ने इसकी शुरुआत की, उन्होंने स्टंट भी पूरा किया। ऐश्वर्या ने स्टंट शुरू किया और उन्होंने इसे पूरा किया।

ऐसे निकाला रिजल्ट 

रश्मीत ने इसे 6 मिनट 53 सेकेंड में पूरा किया, डिनो ने 4 मिनट 58 सेकेंड में जबकि ऐश्वर्या ने 3 मिनट 25 सेकेंड में इसे पूरा किया। तो, डिनो-ऐश्वर्या फिनाले स्टंट में आगे बढ़ जाते हैं जबकि रश्मीत शो से बाहर हो गईं।

अरिजीत, डिनो और ऐश्वर्या में हुआ फाइनल

जिसके बाद हमारे टॉप 3 फाइनलिस्ट हैं अरिजीत, डिनो और ऐश्वर्या सामने आते हैं। 

इस स्टंट में खिलाड़ी एक मंच पर होगा। एक बार स्टंट शुरू होने पर उसे डायनामाइट का एक हिस्सा लेना होगा। तभी एक हेलीकॉप्टर उसके पास आएगा। वह चॉपर से जुड़े जाल पर चढ़ जाएगा (उसे जाल से चाबी मिल जाएगी)। फिर यह खिलाड़ी अगले भाग के लिए पानी में कूदेगा। यहां दूसरे निशान पर उसे डायनामाइट स्टिक का दूसरा हिस्सा मिलेगा। इसे इकट्ठा करने के बाद, स्पीड बोट आएगी और खिलाड़ी उसमें लगे जाल को पकड़ लेगा (और दूसरी चाबी इकट्ठा कर लेगा)। फिर वह पानी से बाहर आएगा और लटके हुए कंटेनरों पर चढ़ने के लिए सीढ़ी पर चढ़ेगा। यहां वह नेट से आखिरी चाबी लेने के लिए उससे नीचे उतरेगा। बाद में, वह पानी से बाहर आएगा और कंटेनर पर चढ़ जाएगा, उसमें जाने के लिए ताला खोल देगा। अंत में खिलाड़ी डायनामाइट फायर करेगा, कंटेनर में विस्फोट हो जाएगा और उसे बाहर खींच लिया जाएगा। यहां ट्विस्ट यह है कि इस पूरे स्टंट के दौरान कोई सुरक्षा कवच नहीं होगा।

सबसे पहले अरिजीत इसकी शुरुआत करते हैं। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और इसे सफलतापूर्वक पूरा किया।  ऐश्वर्या ने स्टंट शुरू किया लेकिन दुर्भाग्य से वह स्टंट पूरा नहीं कर पाईं।

अंत में डिनो ने मिनट सेकंड का समय लिया जबकि अरिजीत ने मिनट सेकंड का समय लिया। तो, डिनो ने स्टंट जीत लिया और खतरों के खिलाड़ी सीजन 13 के अंतिम विजेता बन गए। अरिजीत को इस सीज़न का पहला रनर-अप घोषित किया गया।

डिनो को एक ट्रॉफी, 20 लाख की पुरस्कार राशि और एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार मिली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement