Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'महाभारत' के कर्ण के बेटे बने नई 'श्रीमद रामायण' के रावण, जानें कौन हैं नए राम और सीता

'रामायण' नए अंदाज में प्रस्तुत होने वाली है। 'श्रीमद रामायण' के नाम से नया शो आने वाला है। ऐसे में एक बार फिर टीवी पर नए श्री राम, माता सीता और रावण नजर आएंगे। इस शानदार शो की स्टार कास्ट में कौन होने वाला है, आपको इसी पूरी जानकारी इस खबर में जानने को मिलेगी।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: December 20, 2023 14:58 IST
Shrimad Ramayana, new Ramayana- India TV Hindi
Image Source : X 'श्रीमद रामायण' की कास्ट।

'रामायण' शो पहली बार दूरदर्शन पर दिखाया गया था। लोगों को ये शो इतना पसंद था कि जब 'रामायण' लॉकडाउन में दोबारा प्रदर्शित किया गया तो लोगों ने इसे बड़े मन से देखना पसंद किया। इस शो की पूरी स्टारकास्ट घर-घर में पॉपुलर है. चाहे श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल हों या फिर सीता के किरदार में नजर आईं दीपिका। अब टीवी पर एक बार फिर 'रामायण' आने वाली है, लेकिन पूरी तरह से नई स्टारकास्ट के साथ। साल के पहले ही दिन यानी एक जनवरी को  भगवान राम और माता सीता टीवी पर दर्शन देगें। हुए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन दर्शकों के लिए 'श्रीमद रामायण' प्रस्तुत कर रहा है, जिसका प्रसारण रात 9 बजे होगा। 

टीवी पर फिर दिखेगी भगवान राम की झलक

यह पौराणिक गाथा भारतीय परिवारों को एक प्राचीन आध्यात्मिक युग में ले जाने का वादा करती है, जो संपूर्ण मूल्यों और जीवन की सीख पर प्रकाश डालती है, जो आज भी प्रासंगिक हैं। चैनल ने महान भारतीय महाकाव्य को नए अंदाज में प्रस्तुत करने की योजना बनाई है, मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम की खूबसूरती से परिचित कराया जाएगा। टेलीविजन अभिनेता सुजय रेऊ भगवान राम की भूमिका निभाते नजर आएंगे। 

सीता 

वहीं इस शो में माता सीते के किरदार में प्राची बंसल नजर आने वाली हैं। उनकी झलक भी एक प्रोमो के जरिए दिखाई गई। प्राची इस रोल में शानदार अभिनय करती नजर आ रही हैं। माता सीता की तरह ही प्राची भी सौम्य और शांत नजर आ रही हैं। उनका चित्रण भी श्री राम की तरह खूबसूरती से किया गया है।  

लक्ष्मण 

टीवी अभिनेता बसंत भट्ट भगवान राम के छोटे भाई लक्ष्मण के किरदार में हैं। उनका रोल भी शो में अहम होने वाल है। एक्टर को इस शो के जल्द शुरू होने का इंतजार है। 

रावण 

शो में श्री राम की तरह ही सबसे अहम रोल रावण का होने वाला है। एक्टर निकितिन धीर इस किरदार में नजर आने वाले हैं। निकतिन 'महाभारत' में कर्ण बने पंकज धीर के बेटे हैं और ऐसे में उनका रोल काफी शानदार होने वाला है। 

भगवान हनुमान 

अभिनेता निर्भय वाधवा भगवान हनुमान का रोल प्ले करेंगे। पूरी तरह से अलग अवतार देखने को मिलेगा। ये देखने वाली बात होगी कि भगवान हनुमान के रूप में उनका ट्रांसफॉर्मेशन कैसा लगता है। 

राजा दशरथ 

राजा दशरथ के रोल में अभिनेता आरव चौधरी दिखेंगे। अपनी धार्मिकता, ज्ञान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए जाने जाने वाले राजा दशरथ के रोल को निभाने के लिए आरव काफी खुश हैं। 

रानी कैकेयी 

रानी कैकेयी न होती तो भगवान राम वनवास पर न जाते और न ही रावण मां सीता का अपहरण करता। ऐसे में रामायण लिखे जाने का सबसे अधिक श्रेय कैकेयी को ही जाता है। इस अहम किरदार में अभिनेत्री शिल्पा सकलानी नजर आने वाली हैं।  

ये भी पढ़ें: 'एनिमल' के अगले पार्ट का हुआ ऐलान, संदीप वांगा रेड्डी ने बताया फिल्म का नाम

अनुष्का शर्मा के भाई से ब्रेकअप के बाद कौन बना तृप्ति डिमरी का नया बॉयफ्रेंड? इस बड़े बिजनेसमैन से जुड़ रहा नाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement