Thursday, July 18, 2024
Advertisement

मेहंदी वाला घर 18 जून 2024: मौली ने की तन्वी की मदद, जानकी मां ने सुनाया नया फरमान

जानकी मां मौली के कमरे में आती हैं और उसे घर छोड़कर जाने को कहती हैं। वह घर के किसी सदस्य के खिलाफ कुछ सुनने को तैयार नहीं हैं। मौली घर छोड़कर जाने से मना कर देती है और कहती है कि वह राहुल से शादी करना चाहती है और घरवालों का आशीर्वाद चाहती है।

Written By: Priya Shukla
Published on: June 19, 2024 14:28 IST
Mehndi wala ghar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मेहंदी वाला घर।

मेहंदी वाले घर के लेटेस्ट एपिसोड की शुरुआत अग्रवाल सदन की महिलाओं के साथ होती है, जो सुहागिनों के एक व्रत की तैयारी में जुटी हैं। मौली तन्वी की घर के कामों में मदद करती है। ज्योति भगवान से घर में मौली को स्वीकार किए जाने की प्रार्थना करती है। वहीं जानकी मां मौली के कमरे में आती हैं और उसे घर छोड़कर जाने को कहती हैं। वह घर के किसी सदस्य के खिलाफ कुछ सुनने को तैयार नहीं हैं। मौली घर छोड़कर जाने से मना कर देती है और कहती है कि वह राहुल से शादी करना चाहती है और घरवालों का आशीर्वाद चाहती है। जानकी मां इससे अपमानित महसूस करती हैं। वह भगवान से प्रार्थना करती हैं कि घर में सब कुछ ठीक हो जाए। इसी बीच घर में एक अजीब आदमी घूमता दिखाई देता है।

चोर ने छीने तन्वी के गहने

विजय घर में राहुल को ढूंढता है, लेकिन राहुल अपने पिता को जवाब नहीं देता। मौली राहुल को मनाती है और वह मान जाता है। घर की महिलाएं मंदिर के लिए निकल जाती हैं। ज्योति को छोड़ बाकि सभी मौली की मदद लेने से इनकार कर देती हैं। मंदिर के रास्ते में एक आदमी तन्वी के गहने छीनकर भागने लगता है। मौली उस आदमी को पकड़ लेती है और उसे खूब पीटती है। इसमें मौली को भी चोट लग जाती है। वह चोर से मंगलसूत्र लेकर तन्वी को वापस कर देती है।

तन्वी ने मौली को सुनाई खरी-खोटी

इन सबके बीच तन्वी मौली को खरी-खोटी सुनाती है। तन्वी को चलने में दिक्कत होती है, लेकिन इसके बाद भी वह मंदिर में जाकर रिवाजों को पूरा करना चाहती है। इस पर मौली एक कार्ट अरेंज करती है और तन्वी की सभी रिवाजों को पूरा करने में मदद करती है। ये सब देखकर जलन के मारे रति मौली के पैर के नीचे कांटे रख देती है। तभी राहुल आ जाता है और मौली को चोट लगने से बचा लेता है और इसमें उसे खुद चोट लग जाती है। ये देखकर मौली राहुल पर गुस्सा करती है। जवाब में राहुल कहता है कि वह उससे प्यार करता है और अगर उसे बचाने में उसे चोट भी लग जाए तो उसे इससे कोई समस्या नहीं है। मौली अपना दुपट्टा फाड़ती है और राहुल के जख्म पर बांध देती है।

ज्योति ने की तन्वी को समझाने की कोशिश

ये सब देखकर एक औरत दोनों को आशीर्वाद देती है और कहती है नए जोड़ों में ऐसा प्यार कम ही देखने को मिलता है। वह मौली को आशीर्वाद देती है और कहती है कि उसका व्रत सफल हो। ये सब देखकर घर की बाकि की औरतें हैरान रह जाती हैं। घर के सदस्य तन्वी का ख्याल रखते हैं। ज्योति तन्वी को समझाने की कोशिश करती है कि उसे कभी भी मौली जैसी बहू नहीं मिलेगी। वह ये भी कहती है कि अगर राहुल ने रति से शादी कर भी ली तो वह कभी उससे प्यार नहीं कर पाएगा।

तन्वी ने मौली की मदद लेने से किया इनकार

तन्वी ज्योति की बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देती। इसी बीच मौली आ जाती है और तन्वी को दवाईयां देती है। लेकिन, तन्वी दवाई लेने से इनकार कर देती है, क्योंकि उसे लगता है कि मौली सिर्फ इसलिए उसकी देखभाल कर रही है ताकि वह उसके और राहुल के रिश्ते के लिए मान जाए। मौली जब अपनी बात रखने की कोशिश करती है, तभी तन्वी उसका अतीत उसके सामने लाने लगती है और ये सब सुनकर मौली शांत रह जाती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement