Friday, May 03, 2024
Advertisement

भगवान राम ही नहीं लक्ष्मण के रोल में भी दिख चुके हैं अरुण गोविल, इन 6 किरदारों से आप भी होंगे अनजान

फिल्म इंडस्ट्री के चहेते एक्टर अरुण गोविल को घर-घर में भगवान राम के किरदार के लिए जाना जाता है। इस किरदार ने एक्टर को कुभ नेम और फेम दिलाया, लेकिन एक्टर इसके अलावा भी कई फिल्मों और टीवी शोज में दमदार रोल निभाते दिखे हैं। इनकी चर्चा भले ही कम होती है, लेकिन ये रोल्स काफी सॉलिड हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: January 12, 2024 12:08 IST
Arun Govil, Ram- India TV Hindi
Image Source : X अरुण गोविल।

भगवान राम का नाम लेते ही हर किसी के जहन में टीवी के शो 'रामायण' में नजर आए किरदार की छवि आती है। इस किरदार को अरुण गोविल ने निभाआ और घर-घर में भगवान राम के नाम से ही मशहूर हो गए। आज अरुण गोविल का जन्मदिन है और एक्टर 66 साल के हो गए हैं। एक्टर के जन्मदिन के खास मौके पर उनके कुछ ऐसे रोल्स के बारे में बताएंगे जिनके बारे में आप शायद ही जानते हों। इनमें लक्ष्मण का किरदार भी शामिल है। 

'गोविंदा गोविंदा' में अरुण गोविल का रोल

कम ही लोगों को पता है कि अरुण गोविल भगवान विष्णु के किरदार में भी अपनी छाप छोड़ चुके हैं। उनका ये किरदार श्री राम जितना तो चर्चित नहीं रहा, लेकिन उनकी एक्टिंग इस रोल के लिए भी कमाल की थी। शो 'गोविंदा गोविंदा' में अरुण गोविल भगवान विष्णु बने नजर आए थे। 

'शिव महिमा' में अरुण गोविल का रोल

अरुण गोविल की लाइफ में धार्मिक रोल करने का मौका कई बार आया और उन्होंने इसे कभी न नहीं कहा। उन्होंने ऐसे रोल्स को स्विकार किया और उनमें अपनी दमदार एक्टिंग से अलग छाप छोड़ी। ठीक ऐसा ही तब भी देखने को मिला जब अरुण गोविल भगवान शिव के किरदार में दिखे। उन्होंने ये किरदार टीवी शो 'शिव महिमा' में निभाया था। 

'विश्वमित्रा' में अरुण गोविल का रोल

साल 1995 में एक बार फिर अरुण गोविल के पार एक बड़ा अहम किरदार निभाने का मौका आया था। उन्होंने इस रोल को चुना और बखूबी निभाया भी। ये किरदार था राजा हरीष चंद्र का जो उन्होंने 'विश्वमित्रा' में निभाया था। इस रोल के लिए अरुण गोविल की तारीफ भी हुई थी। 

'बुद्ध' में अरुण गोविल का रोल

टीवी सीरीज 'बुद्ध' में भी अरुण गोविल नजर आए थे। शो में उनका लीड रोल था और वो भी सबसे अहम किरदार। गौतम बुद्ध के रोल में एक्टर को पसंद किया गया और उनकी एक्टिंग की तारीफें भी हुईं। बुद्ध का ये किरदार श्री राम जितना पॉपुलर तो नहीं हुआ, लेकिन इस रोल में अरुण गोविल की दमदार एक्टिंग को क्रिटिक्स की सराहना मिली थी। 

'लव कुश' में अरुण गोविल का रोल

फिल्म 'लव कुश' बॉलीवुड की शानदार माइथोलॉजिकल फिल्मों से एक रही है। इस फिल्म में जितेंद्र लीड रोल में थे। उन्होंने भगवान राम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में लक्ष्मण का भी अहम किरदार था, जिसे किसी और ने नहीं बल्कि अरुण गोविल ने ही निभाया था। इस फिल्म की सफलता के बाद जितेंद्र और लक्ष्मण दोनों की एक्टिंग के चर्चे रहे थे। 

'ओएमजी 2' में अरुण गोविल का रोल

हाल में आई पंकज त्रिपाठी और अक्षय कुमार की फिल्म 'ओएमजी 2' में भी अरुण गोविल का अहम किरदार था। इस फिल्म में उन्होंने अटल नाथ माहेशवरी का रोल निभाया। रोल का स्क्रीन टाइम कम था लेकिन उनकी डायलॉग डिलीवरी शानदार थी। वो कांति शरण मुदगल (पंकज त्रिपाठी) के खिलाफ केस लड़ते दिखे थे। 

ये भी पढ़ें: गया में क्या करते दिखे संजय दत्त? पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए जरूरी है ये काम

पीएम मोदी को पसंद आया 7 साल पुरानी राम स्तुति, इसे गाने वाली बच्ची हो गई है अब इतनी बड़ी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement