Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ये रिश्ता क्या कहलाता है: अभिमन्यु और कायरव की दुश्मनी में इस शख्स कि जिंदगी पर मंडराया खतरा, अक्षु ने लिया शॉकिंग डिसीजन

सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में आरोही की हालत गंभीर हो जाती है, जिससे घर में सभी परेशान हो जाते हैं। दूसरी और रूही इन सब बातें से अनजान जैम के लिए अभिमन्यु से ज़िद करती है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 06, 2023 14:45 IST
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 06 February 2023- India TV Hindi
Image Source : YEH RISHTA KYA KEHLATA HAI Yeh Rishta Kya Kehlata Hai

एपिसोड की शुरुआत सुवर्णा द्वारा रूही को रोकने से होती है। मनीष, अभी से पूछता है कि क्या आरोही ठीक हो जाएगी। अभी कहता है कि चिंता मत करो, वह ठीक हो जाएगी। मनीष कहता है भगवान का शुक्र है, रूही ने उसे नहीं देखा। कायरव कहता है कि वह नहीं देखेगा, हम रूही को अपने साथ तब तक ले जाएंगे जब तक आरोही यहां नहीं है। रूही के साथ भी ऐसा हो सकता है, मैं उसे आइसक्रीम खिलाकर फिर घर लेकर जा रहा हूं। अभी कहता है कि वह मेरी आत्मा का हिस्सा है, मेरी बेटी कहीं नहीं जाएगी कभी नहीं। कायरव पूछता है कि तुम उसके कौन हो। अभी कहता है कि मैं उसका पिता हूं। कायरव कहता है नहीं, तुम उसके बड़े पापा हो तुम सिर्फ एक पालक पिता हो। अभी पूछता है कि आप हमारे रिश्ते को तय करने वाले कौन हैं, आप सिर्फ उसके मामा हैं। कायरव कहता है कि तुम उसके ताऊ हो। 

कायरव कहता है कि रूही हमारे घर जाएगी। मनीष ने उसे डांटा। वह कहता है कि रूही के बारे में सिर्फ आरोही ही तय कर सकती है, कोई और नहीं। कायरव कहता है ठीक है, जिस दिन आरोही ठीक हो जाएगी, मैं उसे बिरला हाउस छोड़ने के लिए मना लूंगा। अभी कहता है कि तुम कोशिश कर सकते हो, तुम कुछ नहीं कर सकते। कायरव कहता है कि अभी ने मेरी बहनों की जिंदगी बर्बाद कर दी और आप सिर्फ नाटक देख रहे हो। मनीष ने उसे बाहर निकलने के लिए कहा। कायरव निकल जाता है। रूही, अभी के पास आती है। वह कहती है कि मैं बेवकूफ नहीं हूं, मैंने सुवर्णा और कायरव की बातें सुनीं, आरोही आहत हुई। अभी कहता है थोड़ा दुख हुआ है। वह कहता है कि मुझे मम्मी का ध्यान रखना चाहिए, कृपया मुझे एक बार देखने दें। अभी कहता है ठीक है, दूर से क्या तुम रोओगी। सुवर्णा पूछती है कि आप उनका प्यार क्यों नहीं देख सकते। 

कायरव कहता है क्योंकि मैं अभी की सच्चाई देख सकता हूं, जो आप सभी नहीं देख सकते। रूही कहती है कि मैं मां के साथ रहना चाहती हूं। वह आरोही को देखकर रोती है। वह डर जाती है और अभी को गले लगा लेती है। रूही कहती हैं कि मेरे पापा स्टार बन गए, मेरी मां को कभी स्टार मत बनना। वह उसे गले लगाता है और कहता है कि नहीं मेरी बात सुनो, मैं वादा करता हूं मैं उसे कुछ नहीं होने दूंगा, मुझ पर विश्वास करो। वह कहती है मुझसे वादा करो, तुम हमेशा आरोही के साथ रहोगे और कहीं नहीं जाओगे। वह कहता है मैं वादा करता हूं, मेरे साथ आओ। मनीष और आनंद देखते हैं।

मनीष, रूही को ले जाता है। अभी कहता है कि आरोही को कुछ नहीं हो सकता। अक्षु कहती है कि मुझे मुस्कान के लिए यह बैग मिला है, मैं मनीष को फोन करूंगी, मैं उसे अपनी जिम्मेदारी पर भेज रही हूं। अभिनव बैग खोलने की कोशिश करता है। वह उसकी मदद करती है। अभीर कहता है कि बहुत बुखार है, दवाइयां लो और सो जाओ। वह कहती है नहीं ठीक है बस जाओ, मुझे बहुत काम है। वे दोनों उसे आराम करने के लिए कहते हैं और उसे डांटते हैं। मंजरी, अभी को फोन करती है और पूछती है कि क्या आरोही ठीक है। वह कहता हां है। वह पूछती है कि उसके साथ ऐसा क्यों हुआ, उसने हमारे परिवार और काम को संभाला है। वह अपनी बेटी की खातिर पूरी तरह बदल गई है, उसने हमारी इतनी देखभाल की है। 

अगर उसे कुछ होता है तो मैं खुद को माफ नहीं करूंगी। वह कहता है कि उसे कुछ नहीं होगा। वह कहता है कि रूही ने मुझसे वादा किया था, मैं यहां रहूंगा, वैसे भी मैं यही होता अगर आप नहीं कहती तब भी दवाइयां ले लो। वह कॉल खत्म करता है और आरोही पर नजर रखता है। वह कहता हैं कि बुखार उतर नहीं रहा है, आप जानते हैं कि बिजली के झटके के मामले में संक्रमण का डर है, होश में आ जाओ। रोहन को कॉफी मिलती है।

अभी ब्लड सैंपल की रिपोर्ट मांगता है। सुवर्णा कहती है कि हम बुरे समय में शिकायत करते हैं, हम अच्छे समय में भगवान का शुक्रिया अदा करना भूल जाते हैं, भगवान ने आरोही को बचाया है। हमें अक्षु को यह बताना चाहिए। मनीष कहता हैं नहीं, वह यहां आएगी। सुवर्णा कहती हैं कि रिश्ते दिल से जुड़े होते हैं। वह कहता है कि मैं उसे सूचित नहीं करना चाहता। कायरव कहता है कि कृपया उसे मत बुलाओ, मुझे यह पसंद नहीं है कि वह दूर रहे, लेकिन वह अभी से भी दूर रहे हैं। मनीष पूछता है क्यों, आरोही भी खुश है। कायरव पूछता है, उन्होंने उसे क्या दिया यह समझने की कोशिश करें कि मैं ऐसा क्यों कह रहा हूं, मैं अभी को अच्छी तरह से जानता हूं, जो भी उसके साथ है वह बर्बाद हो जाता है। मैंने फैसला किया कि आरोही उनके घर नहीं जाएगी, वह यहां आएगी। 

सुवर्णा कहती है एक बार हमारी बात सुन लो। वह कहता है कि तुम परेशान हो सकते हो और मुझसे नफरत कर सकते हो, लेकिन मेरी बात सुनो। मंजरी कहती है कि कोई भी सुनना नहीं चाहता है, कायरव ने वहां एक नाटक किया, वह हमें धमकी दे रहा था कि वह आरोही और रूही को गोयनका हाउस ले जाएगा। मंजरी पूछती है क्या। आनंद कहता हैं कि वह सुन नहीं रहे थे। मंजरी कहती है कि वह अब हमारी बेटी बन गई है, मैं उसे दूर नहीं भेजूंगा वो हमारे साथ रहेंगी, रूही, नील की आखिरी निशानी है। मुझे पता है कि आरोही हमें कभी नहीं छोड़ेगी। रोहन को रिपोर्ट मिलती है। अभी रिपोर्ट चेक करता है। मंजरी उसे बुलाती है और कहती है कि रूही को एक बुरा सपना आया, वह चिल्लाने लगी, वह कांपने लगी, मैं उसे कैसे संभालूंगी। वह चिंता करता है।

प्रीकैप:

अभी कहता है कि रूही अपनी मां के लिए चिंतित है, उसकी मां अस्पताल में है कृपया रूही के लिए जाम की व्यवस्था करें। अक्षु यह सुनती है और कहती है कि मैं उदयपुर जाऊंगा और अपनी बहन को देखूंगा।

ये भी पढ़ें-

 

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की नायरा का दिखेंगा इस शो में डबल रोल

 

Bigg Boss 16: फिनाले पहले हुआ शॉकिंग एविक्शन, बेघर हुआ बिग बॉस का पॉपुलर कंटेस्टेंट

Pathaan Box Office Collection Day 12: 'केजीएफ 2' का तोड़ा रिकॉर्ड, 12वें दिन की बेशुमार कमाई

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement