1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. वेब सीरीज
  5. सोशल मीडिया और OTT पर स्पष्टता लाने के लिए सरकार कर रही उपाय : प्रसून जोशी

सोशल मीडिया और OTT पर स्पष्टता लाने के लिए सरकार कर रही उपाय : प्रसून जोशी

केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मो के लिए नए कड़े दिशानिर्देश के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफार्मो और डिजिटल मीडिया के लिए नैतिकता संहिता लागू की।

IANS IANS
Published on: February 26, 2021 6:48 IST
prasoon joshi on social media and ott guidelines- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @DIRECTORSIFTDA सोशल मीडिया और OTT पर स्पष्टता लाने के लिए सरकार कर रही उपाय : प्रसून जोशी

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने सोशल मीडिया और ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्मों पर कड़े दिशानिर्देश लागू करने के सरकार के फैसले पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। 

प्रसून जोशी ने ट्वीट किया, "एक स्तरीय खेल मैदान के लिए किए गए उपाय और उपभोक्ताओं को सशक्त बनाने के लिए उभरते प्लेटफार्मो के कंटेंट निमार्ताओं के लिए स्पष्टता प्रदान करेंगे। जिम्मेदार और जवाबदेह तंत्र केवल अधिक गुणवत्ता और परिपक्वता लाएगा।"

बड़े पर्दे पर आएगी 'सीता' की अनकही कहानी, बाहुबली राइटर केवी विजयेंद्र लिखेंगे फिल्म की स्क्रिप्ट

केंद्र सरकार ने बीते गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्मो के लिए नए कड़े दिशानिर्देश के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफार्मो और डिजिटल मीडिया के लिए नैतिकता संहिता लागू की।

ओटीटी और डिजिटल मीडिया प्लेटफार्मो के लिए सरकार ने नियमों के तहत तीन स्तरीय शिकायत निवारण तंत्र स्थापित किया है, जिसमें विभिन्न स्तरों के स्व-विनियमन (सेल्फ-रेगुलेशन) हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X