Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनेगा वेब शो

1997 में दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड पर एक नई वेब सीरीज बनने वाली है। इस वेब सीरीज को प्रशांत नायर डायरेक्ट करेंगे।

IANS Written by: IANS
Published on: December 19, 2019 14:00 IST
WEB SERIES- India TV Hindi
उपहार सिनेमा अग्निकांड

साल 1997 में दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड पर एक नई वेब सीरीज बनने के लिए बिल्कुल तैयार है। प्रशांत नायर इसे निर्देशित करेंगे। इससे पहले वह साल 2015 में आई कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'उमरीका' और वेब सीरीज 'मेड इन हेवेन' का निर्देशन कर चुके हैं।

सीरीज की कहानी नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति द्वारा लिखित किताब 'ट्रायल बाई फायर : द ट्रेजिक टेल ऑफ द उपहार फायर ट्रेजडी' पर आधारित है।

फिलहाल इस शीर्षकहीन परियोजना से जुड़ी अन्य किसी भी जानकारी जैसे कि किरदार या कलाकार इत्यादि का जिक्र नहीं किया गया है।

साल 1997 में दिल्ली के उपहार सिनेमा में लगी भयंकर आग की घटना का अनुभव नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति ने किया था और उनके उन्हीं अनुभवों पर यह किताब आधारित है। इस युगल ने 19 सालों तक अपने बच्चों उन्नति और उज्जवल के लिए न्याय की लड़ाई लड़ी, उनके बच्चे भी उन्हीं 59 लोगों में शामिल थे जिनकी इस हादसे में मौत हो गई थी।

उन्होंने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि यह सीरीज हमारे बच्चों और अन्य उन सतावन पीड़ितों के लिए एक उपयुक्त स्त्रोत है, क्योंकि यह उपहार सिनेमा में लगी आग के आतंक और न्याय के लिए हमारी लड़ाई को एक बड़े पैमाने पर दर्शकों तक पहुंचाएगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement