Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरियन वेब सीरीज ने 2018 में ही कर दी थी कोरोना वायरस की भविष्यवाणी, वीडियो वायरल

दुनियाभर में कोरोना वायरस फैल चुका है। इससे बचने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। मगर इस महामारी के बारे में एक वेब सीरीज में पहले ही भविष्यवाणी कर दी गई थी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: March 26, 2020 20:02 IST
web series- India TV Hindi
वेब सीरीज

दुनियाभर में फैल चुकी महामारी कोरोना वायरस से लोग डरे हुए हैं।  इस वायरस से दुनियाभर में 21 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए भारत में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। इस महामारी के बारे में 2018 में  आई वेब सीरीज ने लोगों को आगाह किया था।

2018 में नेटफ्लक्स पर एक कोरियन सीरीज my Secret terrius आई थी। इस सीरीज में जानलेवा वायरस के बारे में बताया गया था। इसमें डॉक्टर बताते हैं कि कोरोना वायरस को मोर्टेलिटी रेट 90 प्रतिशत तक बढ़ाने के लिए कई लोग इस तरह का जानलेवा वायरस बनाते हैं।

सीरीज में डॉक्टर बताते हैं कि इस वायरस के संपर्क में 5 मिनट तक आने से यह आपके फेफड़ों को नुकसान पहुंचाते हैं। साथ ही इस वायरस से बचने के लिए कोई वैक्सीन अभी तक नहीं बनी है। इस सीरीज को देखने के बाद लोग कह रहे हैं कि कोरोना वायरस के बारे में भविष्यवाणी 2018 में ही कर ली गई थी।

सोशल मीडिया पर #ChineseVirus19 ट्रेंड कर रहा है। लोग इस सीरीज का एक वीडियो शेयर करके बता रहे हैं कि इस महामारी के बारे में पहले ही भविष्यवाणी कर ली गई थी। हालांकि इस वीडियो को वैरिफाइड नहीं कहा जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement