Monday, April 29, 2024
Advertisement

'मिर्जापुर 2' हुआ रिलीज, इस मशहूर वेब सीरीज को देखने की ये है पांच खास वजह

पहला सीज़न एक दिलचस्प मोड़ पर आकर समाप्त हुआ था और फैंस अगले सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: October 22, 2020 22:59 IST
Mirzapur Season 2  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @PRIMEVIDEOIN 'मिर्जापुर 2' हुआ रिलीज

2018 में शुरू होने वाले फैंडम के बाद, मिर्जापुर के प्रशंसक आखिरकार राहत की सांस ले पाएंगे, क्योंकि मिर्जापुर की दुनिया एक नए सत्र के साथ वापस लौट आई है। पहला सीज़न एक दिलचस्प मोड़ पर आकर समाप्त हुआ था और फैंस अगले सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, यह जानने के लिए कि कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी), उनके बेटे मुन्ना (दिव्येंदु शर्मा) और उनकी पत्नी बीना (रसिका दुगल) के साथ-साथ गुड्डू पंडित (अली फजल) और गोलू गुप्ता (श्वेता त्रिपाठी शर्मा) की जिंदगी में आगे क्या होगा। 

इस नए सीजन को देखने के लिए पांच खास वजह हैं, आइये इस पर एक नज़र डालते हैं:

इंतजार हुआ खत्म, तय समय से पहले ही रिलीज हुआ 'मिर्जापुर 2', यहां देख सकते हैं सभी एपिसोड​

बदला लेने के लिए गुड्डू पंडित और गोलू गुप्ता की खोज

कहानी का बहुत प्रतीक्षित बदला है यह देखने के लिए कि कैसे गुड्डू पंडित और गजगामिनी उर्फ ​​गोलू गुप्ता वापस आते हैं और पूरे त्रिपाठी परिवार को झटका देते हैं, जबकि वे अपने परिवार के सदस्यों- बबलू, स्वीटी और गुड्डू के अजन्मे बच्चे की मौत का बदला लेते हैं।

कालीन भैया की पहेलियां 

अखंडानंद त्रिपाठी उर्फ ​​कालीन भैया वह इकाई हैं, जिन्होंने मुन्ना भैया के पिता बनने से लेकर, बीना त्रिपाठी के पति या सत्यानंद त्रिपाठी के अच्छे बेटे तक सभी भावनाओं को प्रतिबिंबित किया है। अब, जैसे-जैसे पृष्ठ अपने-अपने तरीके से मुड़ रहे हैं, कालीन भैया के परिवार के सदस्य अपना असली रंग दिखाते नज़र आएंगे।

मुन्ना भैया या गुड्डू भैया?

मुन्ना भैया पिछले सीज़न में ट्रिगर प्वॉइंट रहे हैं, जहाँ वे बबलू पंडित, स्वीटी और गुड्डू भैया के अजन्मे बच्चे को मारते हैं। उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि गुड्डू निश्चित रूप से अपने प्रियजनों की मौत का बदला लेने के लिए लौटेंगे और मिर्जापुर की गद्दी को भी संभाल लेंगे! कौन जीतेगा - मुन्ना या गुड्डू, समय ही बताएगा!

ट्विटर पर छाया 'मिर्जापुर 2', ये मीम्स देखकर छूट जाएगी आपकी हंसी

बीना त्रिपाठी- द वूमन ऑफ मिर्जापुर

बीना त्रिपाठी अपनी आवश्यकताओं के लिए बहुत ही सत्यवादी, आक्रामक और प्रलोभन देने वाली रही हैं। हालाँकि, पिछले सीज़न में हमने उसे ससुर उर्फ ​​सत्यानंद त्रिपाठी द्वारा क्रूरतापूर्वक प्रताड़ित करते देखा था। आखिरकार फैंस को पता चल जाएगा कि क्या वह त्रिपाठी की ताकत के आगे झुकती हैं या फिर वह उनके खिलाफ जाएंगी।

शरद की एंट्री के साथ एक नया प्लॉट ट्विस्ट

सीज़न 1 में, रति शंकर के बेटे शरद (अंजुम शर्मा) को अंतिम बार अपने पिता की मृत्यु के लिए प्रतिशोध और दुःख से भरी आँखों से अपना सिर मुंडवाते हुए देखा गया था। जबकि शरद ने रति शंकर के साथ सदियों पुरानी प्रतिद्वंद्विता के एक सक्रिय सदस्य होने के लिए हाथ मिलाने से इनकार कर दिया था, क्या अब उनके पिता की मृत्यु के बाद दूसरे विचार होंगे?

मिर्जापुर सीज़न 2 के सभी नए एपिसोड को अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement