Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अब हिंदी में भी चलेगा नेटफ्लिक्स, लॉन्च किया नया इंटरफेस

नेटफ्लिक्स पर लोग अब कंटेट को हिंदी में सर्च कर उसका जमकर लुफ्त उठा सकते हैं। कंपनी ने एक नया इंटरफेस लॉन्च किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 08, 2020 15:32 IST
netflix- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/AYUSHYADAVZ नेटफ्लिक्स

नेटफ्लिक्स ने हिंदी में अपने यूजर इंटरफेस को लॉन्च कर दिया है जिससे अब हिंदी को प्राथमिकता देने वाले या इसे अंग्रेजी के मुकाबले अधिक पंसद करने वाले लोग कंटेट को हिंदी में सर्च कर उसका जमकर लुफ्त उठा सकते हैं। इस नए इंटरफेस की मदद से नेटफ्लिक्स पर अब साइनअप, सर्च, कलेक्शन और पेमेंट सबकुछ हिंदी में ही किया जा सकेगा। यह सुविधा यूजर्स को टीवी, मोबाइल और वेब हर कहीं मिलेगी।

नेटफ्लिक्स इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट मोनिका शेरगिल ने एक बयान में कहा, "यूजर्स को नेटफ्लिक्स का शानदार अनुभव दिलाना भी हमारे लिए उतना ही जरूरी है जितना कि बेहतरीन कंटेंट बनाना। हमारा मानना है कि नया इंटरफेस नेटफ्लिक्स की पहुंच को और अधिक लोगों तक बढ़ाएगा और हिंदी को प्राथमिकता देने वाले सदस्यों के लिए बेहतर साबित होगा।"

नेटफ्लिक्स के सदस्यों को इसके लिए अपने डेस्कटॉप, टीवी या मोबाइल ब्राउजर में जाकर मैनेज प्रोफाइल के विकल्प को चुनना होगा। इसके बाद लैंग्वेज ऑप्शन में जाकर अपने पसंदीदा भाषा को चुनना होगा। नेटफ्लिक्स पर हर एक अकाउंट में अधिकतम पांच सदस्यों को जोड़ा जा सकता है और हर प्रोफाइल का अपना अलग लैंग्वेज सेटिंग होता है।

भारत के बाहर भी हिंदी भाषी यूजर्स इस इंटरफेस का उपयोग कर सकते हैं।

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement