Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. अलविदा इरफान खान: तस्वीरों के जरिए जानिए उनकी जिंदगी के अनमोल लम्हे

अलविदा इरफान खान: तस्वीरों के जरिए जानिए उनकी जिंदगी के अनमोल लम्हे

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 29, 2020 16:06 IST
  • शानदार एक्टिंग के बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाने वाले इरफान खान का 53 साल की उम्र में  मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया है। मंगलवार को कोलन इंफेक्शन होने के कारण अस्पताल में उन्हें आईसीयू में रखा गया था। 
 

    शानदार एक्टिंग के बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाने वाले इरफान खान का 53 साल की उम्र में  मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया है। मंगलवार को कोलन इंफेक्शन होने के कारण अस्पताल में उन्हें आईसीयू में रखा गया था। 

     

  • साल 2018 में ही इरफान खान ने दुनिया को कैंसर के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन दो साल बाद जिंदगी से जारी इस जंग को इरफान हार गए।

    साल 2018 में ही इरफान खान ने दुनिया को कैंसर के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन दो साल बाद जिंदगी से जारी इस जंग को इरफान हार गए।

  • इरफान खान भारतीय सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में से एक माने जाते थे। करीब 30 साल के करियर में उन्होंने 50 से अधिक फिल्मों में काम किया। इसके साथ ही कई हॉलीवुड फिल्मों में भी अपना योगदान दिया। 

    इरफान खान भारतीय सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में से एक माने जाते थे। करीब 30 साल के करियर में उन्होंने 50 से अधिक फिल्मों में काम किया। इसके साथ ही कई हॉलीवुड फिल्मों में भी अपना योगदान दिया। 

  • इरफान खान ने श्रीकांत, चंद्रकांता, चाणक्य टीवी सीरियल्स के अलावा बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपका ढंका बजाया। 

    इरफान खान ने श्रीकांत, चंद्रकांता, चाणक्य टीवी सीरियल्स के अलावा बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपका ढंका बजाया। 

  • फिल्मों की बात करें तो इरफान खान ने हासिल, लंचबॉक्स, पीकू, हिंदी मीडियम, अंग्रेजी मीडियम,लाइफ इन ए मेट्रो, पान सिंह तोमर जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। 

    फिल्मों की बात करें तो इरफान खान ने हासिल, लंचबॉक्स, पीकू, हिंदी मीडियम, अंग्रेजी मीडियम,लाइफ इन ए मेट्रो, पान सिंह तोमर जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। 

  • इरफान और सुतापा की लवस्टोरी भी काफी दिलचस्प है। इनकी पहली मुलाकात दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा यानी NSD में हुई थी। दोनों एक ही बैच में थे।  इरफान का सीधापन, एक्टिंग को लेकर जुनून सुतापा को भा गया और बाद में यही उनके प्यार की वजह बना। इन दोनों ने शादी कर ली औऱ सुतापा इरफान की बेगम बन गई।

    इरफान और सुतापा की लवस्टोरी भी काफी दिलचस्प है। इनकी पहली मुलाकात दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा यानी NSD में हुई थी। दोनों एक ही बैच में थे।  इरफान का सीधापन, एक्टिंग को लेकर जुनून सुतापा को भा गया और बाद में यही उनके प्यार की वजह बना। इन दोनों ने शादी कर ली औऱ सुतापा इरफान की बेगम बन गई।

  • साल 1988 में फिल्म सलाम बॉम्बे से करियर शुरू करने वाले इरफान खान ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड तक में अपनी एक्टिंग का दीवाना बना दिया था। हॉलीवुड में उन्होंने माइटी हार्ट और जुरासिक पार्क जैसी ऐतिहासिक फिल्मों में काम किया।

    साल 1988 में फिल्म सलाम बॉम्बे से करियर शुरू करने वाले इरफान खान ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड तक में अपनी एक्टिंग का दीवाना बना दिया था। हॉलीवुड में उन्होंने माइटी हार्ट और जुरासिक पार्क जैसी ऐतिहासिक फिल्मों में काम किया।