Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. पुण्यतिथि पर जाने किशोर दा के कुछ अनसुने किस्से

पुण्यतिथि पर जाने किशोर दा के कुछ अनसुने किस्से

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 13, 2017 12:34 IST
  • जिंदगी कैसी है पहेली हाय, मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू, मैंने तेरे लिए ही सात रंग के सपने चुने, कही दूर जब दिन ढल जाए, जिंदगी प्यार का गीत है, ऐसे ढेरों सदाबहार गीतों को गाने वाले मशहूर गायक किशोर कुमार का आज पुण्यतिथि है। किशोर कुमार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक अभिनेता के रूप में वर्ष 1946 में फिल्म 'शिकारी' से की थी। उन्होंने अपनी आवाज के जादू से लोगों के दिलों में राज किया आज भी उनके गाने लोगों के जुबान पर हैं।
    जिंदगी कैसी है पहेली हाय, मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू, मैंने तेरे लिए ही सात रंग के सपने चुने, कही दूर जब दिन ढल जाए, जिंदगी प्यार का गीत है, ऐसे ढेरों सदाबहार गीतों को गाने वाले मशहूर गायक किशोर कुमार का आज पुण्यतिथि है। किशोर कुमार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक अभिनेता के रूप में वर्ष 1946 में फिल्म 'शिकारी' से की थी। उन्होंने अपनी आवाज के जादू से लोगों के दिलों में राज किया आज भी उनके गाने लोगों के जुबान पर हैं।
  •  बीते दौर में स्वर सम्राज्ञी लता मंगेश्कर ने किशोर कुमार का इंटरव्यू लिया था। जिसके दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई किस्सों का जिक्र किया था। उनके जन्मदिन के खास मौके पर उन खास बातों से हम आपको रुबरू करवाने जा रहे हैं।
    बीते दौर में स्वर सम्राज्ञी लता मंगेश्कर ने किशोर कुमार का इंटरव्यू लिया था। जिसके दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई किस्सों का जिक्र किया था। उनके जन्मदिन के खास मौके पर उन खास बातों से हम आपको रुबरू करवाने जा रहे हैं।
  • किशोर कुमार पहली बार लता मंगेश्कर से ट्रेन में मिले थे। इन दोनों को ही बॅाम्बे टॅाकिस् जाना था। उस समय लता मंगेश्कर को लगा कि किशोर कुमार उनका पीछा कर रहे हैं।
    किशोर कुमार पहली बार लता मंगेश्कर से ट्रेन में मिले थे। इन दोनों को ही बॅाम्बे टॅाकिस् जाना था। उस समय लता मंगेश्कर को लगा कि किशोर कुमार उनका पीछा कर रहे हैं।
  •  किशोर कुमार ने इस इंटरव्यू के दौरान कहा था कि मैं अपने चाहने वाले और नहीं चाहने वाले दोनों का मनोरंजन करना चाहता हूं।
    किशोर कुमार ने इस इंटरव्यू के दौरान कहा था कि मैं अपने चाहने वाले और नहीं चाहने वाले दोनों का मनोरंजन करना चाहता हूं।
  • किशोर कुमार ने अपना पसंदीदा गाना सचिन दा का दुखी मन मेरे और खुल्लम खुल्ला प्यार करेंगे, बताया।
    किशोर कुमार ने अपना पसंदीदा गाना सचिन दा का दुखी मन मेरे और खुल्लम खुल्ला प्यार करेंगे, बताया।
  • किशोर कुमार ने लता मंगेश्कर से कहा था कि मुझे सा रे गा मा पा कुछ नहीं आता जनता यह नहीं समझ सकती और पसंद करती है। लेकिन ये आप समझ सकते हो।
    किशोर कुमार ने लता मंगेश्कर से कहा था कि मुझे सा रे गा मा पा कुछ नहीं आता जनता यह नहीं समझ सकती और पसंद करती है। लेकिन ये आप समझ सकते हो।
  • किशोर दा ने एक अभिनेता और गायक दोनों ही क्षेत्रों में हाथ अजमाया था और दोनों में ही उन्हें कामयाबी भी हासिल हुई। लेकिन बाद में उन्होंने संगीत में ही अपना करियर बनाया।
    किशोर दा ने एक अभिनेता और गायक दोनों ही क्षेत्रों में हाथ अजमाया था और दोनों में ही उन्हें कामयाबी भी हासिल हुई। लेकिन बाद में उन्होंने संगीत में ही अपना करियर बनाया।
  • किशोर दा का मानना था कि फिल्में बनावटी होती है और संगीत बनावटी नहीं होता क्योंकि वह दिल से गाया जाता है।
    किशोर दा का मानना था कि फिल्में बनावटी होती है और संगीत बनावटी नहीं होता क्योंकि वह दिल से गाया जाता है।
  • लता मंगेश्कर को संगीत की अच्छी समझ होने के कारण किशोर कुमार को उनके साथ गाना गाने में भी डर लगता था।
    लता मंगेश्कर को संगीत की अच्छी समझ होने के कारण किशोर कुमार को उनके साथ गाना गाने में भी डर लगता था।