Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इवेंट्स
  4. PHOTOS: कांग्रेस महाधिवेशन में पर्दे के पीछे से प्रियंका गांधी ने संभाली सारी तैयारियां

PHOTOS: कांग्रेस महाधिवेशन में पर्दे के पीछे से प्रियंका गांधी ने संभाली सारी तैयारियां

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 18, 2018 19:30 IST
  • कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के आज आखिरी दिन देश भर से जमा हुए पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी के समर्थन में भी जमकर नारे लगाये। बताया जा रहा है कि भले ही प्रियंका गांधी मीडिया के सामने न आई हो, लेकिन वह अहम भूमिका निभा रही हैं।
    कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के आज आखिरी दिन देश भर से जमा हुए पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी के समर्थन में भी जमकर नारे लगाये। बताया जा रहा है कि भले ही प्रियंका गांधी मीडिया के सामने न आई हो, लेकिन वह अहम भूमिका निभा रही हैं।
  • एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने कांग्रेस महाधिवेशन के दौरान सारी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संभाली।
    एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने कांग्रेस महाधिवेशन के दौरान सारी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संभाली।
  • नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश की सबसे पुरानी पार्टी के महाधिवेशन में हजारों पदाधिकारी और कार्यकर्ता जमा हुए हैं। आज महाधिवेशन के आखिरी दिन भी सुबह से ही स्टेडियम तकरीबन पूरा भरा हुआ था।
    नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश की सबसे पुरानी पार्टी के महाधिवेशन में हजारों पदाधिकारी और कार्यकर्ता जमा हुए हैं। आज महाधिवेशन के आखिरी दिन भी सुबह से ही स्टेडियम तकरीबन पूरा भरा हुआ था।
  • कार्यकर्ताओं ने 'राहुल गांधी जिन्दाबाद, प्रियंका गांधी जिन्दाबाद' और 'राहुल-प्रियंका बचा लो हिंदुस्तान हमारा' के नारे लगाए। वे ‘भारत माता की जय’ और ‘राहुल तुम संघर्ष, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे भी लगा रहे थे।
    कार्यकर्ताओं ने 'राहुल गांधी जिन्दाबाद, प्रियंका गांधी जिन्दाबाद' और 'राहुल-प्रियंका बचा लो हिंदुस्तान हमारा' के नारे लगाए। वे ‘भारत माता की जय’ और ‘राहुल तुम संघर्ष, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे भी लगा रहे थे।
  • पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि इस महाधिवेशन में देश भर से 3,000 डेलीगेट्स और 15,000 से अधिक पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया था।
    पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि इस महाधिवेशन में देश भर से 3,000 डेलीगेट्स और 15,000 से अधिक पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया था।
  • अधिकतर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पार्टी की पारंपरिक सफेद रंग की टोपी पहन रखी थी।
    अधिकतर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पार्टी की पारंपरिक सफेद रंग की टोपी पहन रखी थी।
  • इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता ए के एंटनी, जनार्दन द्विवेदी और कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, पार्टी के प्रदेश इकाइयों के अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और पार्टी पदाधिकारियों ने भाग लिया।
    इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता ए के एंटनी, जनार्दन द्विवेदी और कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, पार्टी के प्रदेश इकाइयों के अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और पार्टी पदाधिकारियों ने भाग लिया।
  • कांग्रेस महाधिवेशन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अशोक गहलोत।
    कांग्रेस महाधिवेशन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अशोक गहलोत।
  • पिछले साल राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद उनके नेतृत्व में कांग्रेस का यह पहला महाधिवेशन था।
    पिछले साल राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद उनके नेतृत्व में कांग्रेस का यह पहला महाधिवेशन था।