Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. 3 ऐसे बल्लेबाज जो अपने IPL करियर में नहीं लगा पाए एक भी 'छक्का'

3 ऐसे बल्लेबाज जो अपने IPL करियर में नहीं लगा पाए एक भी 'छक्का'

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 04, 2020 16:40 IST
  • कोरोना महामारी के बीच आईपीएल 2020 का बिगुल बज चुका है। दुनिया की ये सबसे बड़ी रंगारंग लीग 19 सितंबर से 10 नवंबर तक भारत नहीं बल्कि यूएई में खेली जाएगी। जिसमें एक बार फिर तमाम भारतीय खिलाड़ियों सहती विदेशी खिलाड़ी चौके व छक्कों की बारिशों से फैन्स का दिल जीतेंगे। मगर आईपीएल के इतिहास में कुछ ऐसे बल्लेबाज भी रहे हैं जो इस लीग में छक्का मारने में नाकामयाब रहे हैं। इस तरह हम आपको बतायेंगे ऐसे 3 बल्लेबाजों के बारे में जो अपने आईपीएल करियर में नहीं लगा पाए एक भी छक्का। 
    Image Source : iplt20.com

    कोरोना महामारी के बीच आईपीएल 2020 का बिगुल बज चुका है। दुनिया की ये सबसे बड़ी रंगारंग लीग 19 सितंबर से 10 नवंबर तक भारत नहीं बल्कि यूएई में खेली जाएगी। जिसमें एक बार फिर तमाम भारतीय खिलाड़ियों सहती विदेशी खिलाड़ी चौके व छक्कों की बारिशों से फैन्स का दिल जीतेंगे। मगर आईपीएल के इतिहास में कुछ ऐसे बल्लेबाज भी रहे हैं जो इस लीग में छक्का मारने में नाकामयाब रहे हैं। इस तरह हम आपको बतायेंगे ऐसे 3 बल्लेबाजों के बारे में जो अपने आईपीएल करियर में नहीं लगा पाए एक भी छक्का। 

  • आईपीएल के दो सीजन यानि 2011 व 2012 में पुणे वॉरियर्स इंडिया की तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कॉलम फर्ग्युसन इस लीग में एक भी छक्का नहीं लगा पाए। दोनों सीजन को मिलाकर फर्ग्युसन ने आईपीएल में 117 गेंद खेली मगर एक भी बार वो गेंद को मैदान के बाहर बल्ले से मारने में नाकाम रहे। यानि एक भी छक्का नहीं लगा पाए। 
    Image Source : Getty

    आईपीएल के दो सीजन यानि 2011 व 2012 में पुणे वॉरियर्स इंडिया की तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कॉलम फर्ग्युसन इस लीग में एक भी छक्का नहीं लगा पाए। दोनों सीजन को मिलाकर फर्ग्युसन ने आईपीएल में 117 गेंद खेली मगर एक भी बार वो गेंद को मैदान के बाहर बल्ले से मारने में नाकाम रहे। यानि एक भी छक्का नहीं लगा पाए। 

  • इस लिस्ट में दूसरा नाम भी कंगारू बल्लेबाज माइकल क्लिंगर का आता है। जो आईपीएल के सीजन 2011 में कुल मिलाकर 77 गेंदे खेले मगर एक भी गेंद पर वो छक्का नहीं मार पाए। इस तरह शर्मनाक लिस्ट में उनका भी नाम जुड़ गया है। 
    Image Source : Getty

    इस लिस्ट में दूसरा नाम भी कंगारू बल्लेबाज माइकल क्लिंगर का आता है। जो आईपीएल के सीजन 2011 में कुल मिलाकर 77 गेंदे खेले मगर एक भी गेंद पर वो छक्का नहीं मार पाए। इस तरह शर्मनाक लिस्ट में उनका भी नाम जुड़ गया है। 

  • तीसरे नम्बर पर भी नाम आता है ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान माईकल क्लार्क का, जो इस लीग के 2012 सीजन में पुणे वॉरियर्स इंडिया की तरफ से खेले। इस सीजन उन्होंने कुल मिलाकर 94 गेंदे खेली मगर एक भी गेंद को हवा में मारते हुए फैन्स तक पहुंचाने ने कामयाब ना हो सके। 
    Image Source : Getty

    तीसरे नम्बर पर भी नाम आता है ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान माईकल क्लार्क का, जो इस लीग के 2012 सीजन में पुणे वॉरियर्स इंडिया की तरफ से खेले। इस सीजन उन्होंने कुल मिलाकर 94 गेंदे खेली मगर एक भी गेंद को हवा में मारते हुए फैन्स तक पहुंचाने ने कामयाब ना हो सके।