Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले खिलाड़ी

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले खिलाड़ी

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 20, 2020 23:28 IST
  • टेस्ट क्रिकेट में रन आउट बहुत कम देखने को मिलता है क्योंकि क्रिकेट के इस सबसे लंबे फॉर्मेट में रन बटोरने के साथ-साथ विकेट पर टिक कर खेलना होता है। हालांकि कुछ बल्लेबाज ऐसे रहे है जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले खिलाड़ियों में शुमार है। आइए जानते हैं टेस्ट में सबसे ज्यादा रन आउट होने वाले खिलाड़ियों के बारे में......
    Image Source : Getty Images

    टेस्ट क्रिकेट में रन आउट बहुत कम देखने को मिलता है क्योंकि क्रिकेट के इस सबसे लंबे फॉर्मेट में रन बटोरने के साथ-साथ विकेट पर टिक कर खेलना होता है। हालांकि कुछ बल्लेबाज ऐसे रहे है जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले खिलाड़ियों में शुमार है। आइए जानते हैं टेस्ट में सबसे ज्यादा रन आउट होने वाले खिलाड़ियों के बारे में......

  • एलन बॉर्डर
 
टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन आउट होने के मामलें में एलन बॉर्डर का नाम भी शामिल हैं। बॉर्डर ने अपने टेस्ट करियर में 156 टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 12 बार रन आउट हुए।
 
    Image Source : Getty

    एलन बॉर्डर

     

    टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन आउट होने के मामलें में एलन बॉर्डर का नाम भी शामिल हैं। बॉर्डर ने अपने टेस्ट करियर में 156 टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 12 बार रन आउट हुए।

     

  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने कुल 103 टेस्ट मैच खेले और कुल 12 बार रन आउट हुए।
    Image Source : Twitter:@JoshJey16

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने कुल 103 टेस्ट मैच खेले और कुल 12 बार रन आउट हुए।

  • भारत के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भी टेस्ट में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले खिलाड़ियों में शुमार हैं। राहुल ने कुल 164 टेस्ट मैच खेले हैं और 13 बार रन आउट होकर पवेलियन लौटे हैं।
    Image Source : Getty Images

    भारत के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भी टेस्ट में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले खिलाड़ियों में शुमार हैं। राहुल ने कुल 164 टेस्ट मैच खेले हैं और 13 बार रन आउट होकर पवेलियन लौटे हैं।

  • टेस्ट में सबसे ज्यादा बार रनआउट होने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज हैं। पोंटिंग टेस्ट में कुल 15 बार रन आउट हुए।
    Image Source : Getty Images

    टेस्ट में सबसे ज्यादा बार रनआउट होने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज हैं। पोंटिंग टेस्ट में कुल 15 बार रन आउट हुए।