Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL 2021 : आरसीबी ने किया सीजन-14 में विजयी शुरुआत, टूर्नामेंट के पहले मैच में मुंबई को मिली 2 विकेट से हार

IPL 2021 : आरसीबी ने किया सीजन-14 में विजयी शुरुआत, टूर्नामेंट के पहले मैच में मुंबई को मिली 2 विकेट से हार

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 10, 2021 9:27 IST
  • इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियन्स को 2 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है।
    Image Source : iplt20.com

    इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियन्स को 2 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है।

  • सीजन-14 के पहले मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया । मुंबई ने क्रिस लिन की 49 रनों की पारी बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 159 रनों का स्कोर खड़ा किया।
    Image Source : iplt20.com

    सीजन-14 के पहले मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया । मुंबई ने क्रिस लिन की 49 रनों की पारी बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 159 रनों का स्कोर खड़ा किया।

  • लक्ष्य पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए मुकाबला आसान नहीं रहा। विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जबतक क्रिज पर थे ऐसा लगा कि टीम आसानी से मैच जीत जाएगी लेकिन दोनों के आउट होते ही पारी लडखड़ा गई लेकिन मध्यक्रम में एबी डिविलियर्स ने 48 रनों की तूफानी पारी खेलकर आरसीबी को जीत के करीब के पहुंचाया और नजीता अंतिम गेंद पर आया।
    Image Source : iplt20.com

    लक्ष्य पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए मुकाबला आसान नहीं रहा। विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जबतक क्रिज पर थे ऐसा लगा कि टीम आसानी से मैच जीत जाएगी लेकिन दोनों के आउट होते ही पारी लडखड़ा गई लेकिन मध्यक्रम में एबी डिविलियर्स ने 48 रनों की तूफानी पारी खेलकर आरसीबी को जीत के करीब के पहुंचाया और नजीता अंतिम गेंद पर आया।

  • आरसीबी की जीत में गेंदबाज हर्षल पटेल हीरो रहे। उन्होंने महज 27 रन खर्च कर मुंबई के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। मुंबई के खिलाफ आईपीएल में पहली बार किसी गेंदबाज ने पांच विकेट हासिल किया।
 
    Image Source : iplt20.com

    आरसीबी की जीत में गेंदबाज हर्षल पटेल हीरो रहे। उन्होंने महज 27 रन खर्च कर मुंबई के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। मुंबई के खिलाफ आईपीएल में पहली बार किसी गेंदबाज ने पांच विकेट हासिल किया।

     

  • वहीं आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब आरसीबी ने टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में जीत के साथ आगाज किया है। इससे पहले टीम तीन बार टूर्नामेंट के पहले मैच में खेलने मैदान पर उतरी थी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 
    Image Source : iplt20.com

    वहीं आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब आरसीबी ने टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में जीत के साथ आगाज किया है। इससे पहले टीम तीन बार टूर्नामेंट के पहले मैच में खेलने मैदान पर उतरी थी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।