Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL: ये हैं अब तक की 5 सबसे बड़ी साझेदारियां

IPL: ये हैं अब तक की 5 सबसे बड़ी साझेदारियां

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 27, 2016 17:23 IST
  • टी20 में भी खेल के दूसरे फ़ॉर्मेट की तरह पार्टनरशिप की बहुत एहमियत होती है। फटाफट क्रिकेट में अगर एक पार्टनरशिप अच्छी हो जाए तो बाद के बल्लेबाज़ों के लिए हात खोलना आसान हो जाता है। हम यहां आपको बता रहे हैं मौजूदा IPL में तक हुईं 5 बड़ी पार्टनरशिप।
    टी20 में भी खेल के दूसरे फ़ॉर्मेट की तरह पार्टनरशिप की बहुत एहमियत होती है। फटाफट क्रिकेट में अगर एक पार्टनरशिप अच्छी हो जाए तो बाद के बल्लेबाज़ों के लिए हात खोलना आसान हो जाता है। हम यहां आपको बता रहे हैं मौजूदा IPL में तक हुईं 5 बड़ी पार्टनरशिप।
  • सबसे अधिक रन की पार्टनरशिप के शीर्ष पर हैं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और तूफ़ानी बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स। इन दोनों ने 12 अप्रैल को सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ दूसरे विकेट की साझेदारी में 157 रन जोड़े। ये मैच बैंगलोर 45 रन से जीती।
    सबसे अधिक रन की पार्टनरशिप के शीर्ष पर हैं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और तूफ़ानी बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स। इन दोनों ने 12 अप्रैल को सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ दूसरे विकेट की साझेदारी में 157 रन जोड़े। ये मैच बैंगलोर 45 रन से जीती।
  • दूसरी पायदान पर भी कोहली और डिविलियर्स हैं। इन्होंने 22 अप्रैल को पुणे सुपरजाइंट्स के ख़िलाफ़ 155 रन की साझेदारी की और अपनी टीम को 13 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
    दूसरी पायदान पर भी कोहली और डिविलियर्स हैं। इन्होंने 22 अप्रैल को पुणे सुपरजाइंट्स के ख़िलाफ़ 155 रन की साझेदारी की और अपनी टीम को 13 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
  • तीसरे नंबर पर आते हैं हैदराबाद के डेविड वार्नर और शिखर धवन। दोनों ने 21 अप्रैल को गुजरात लॉयंस के ख़िलाफ़ पहले विकेट की साजेदारी में नाबाद 137 रन जोड़े। हैदराबाद ने ये मैच 10 विकेट से जीता।
    तीसरे नंबर पर आते हैं हैदराबाद के डेविड वार्नर और शिखर धवन। दोनों ने 21 अप्रैल को गुजरात लॉयंस के ख़िलाफ़ पहले विकेट की साजेदारी में नाबाद 137 रन जोड़े। हैदराबाद ने ये मैच 10 विकेट से जीता।
  • चौथी पायदान पर हैं मुंबई इंडियंस के पार्थिव पटेल और अंबाती रायडू जिन्होंने 25 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के ख़िलाफ़ दूसरे विकेट की साझेदारी में 137 रन जोड़े और मुंबई 25 रन से जीत गई।
    चौथी पायदान पर हैं मुंबई इंडियंस के पार्थिव पटेल और अंबाती रायडू जिन्होंने 25 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के ख़िलाफ़ दूसरे विकेट की साझेदारी में 137 रन जोड़े और मुंबई 25 रन से जीत गई।
  • पांचवें नंबर पर हैं डेहली डेयरडेविल्स के क्विंटन डिकॉक और करुण नायर। 17 अप्रैल को उन्होंने बैंगलोर के ख़िलाफ़ दूसरे विकेट की साझेदारी में 134 रन जोड़े। ये मैच दिल्ली 7 विकेट से जीत गई।
    पांचवें नंबर पर हैं डेहली डेयरडेविल्स के क्विंटन डिकॉक और करुण नायर। 17 अप्रैल को उन्होंने बैंगलोर के ख़िलाफ़ दूसरे विकेट की साझेदारी में 134 रन जोड़े। ये मैच दिल्ली 7 विकेट से जीत गई।