Monday, April 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL के पिछले चार सीजन में ये पांच खिलाड़ी सबसे ज्यादा बार बने प्लेयर ऑफ द मैच, देखें पूरी लिस्ट

IPL के पिछले चार सीजन में ये पांच खिलाड़ी सबसे ज्यादा बार बने प्लेयर ऑफ द मैच, देखें पूरी लिस्ट

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: March 20, 2024 23:53 IST
  • IPL 2024 की शुरुआत होने जा रही है। टूर्नामेंट में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ी अपना प्रदर्शन दिखाने को तैयार है। इसी बीच आइए जानते हैं कि आईपीएल के पिछले चार सीजन में किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है। इस लिस्ट में टॉप का चेन्नई सुपर किंग्स के रुतुराज गायकवाड़ का नाम है। उन्होंने पिछले 4 सालों में 10 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है।
    Image Source : ipl
    IPL 2024 की शुरुआत होने जा रही है। टूर्नामेंट में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ी अपना प्रदर्शन दिखाने को तैयार है। इसी बीच आइए जानते हैं कि आईपीएल के पिछले चार सीजन में किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है। इस लिस्ट में टॉप का चेन्नई सुपर किंग्स के रुतुराज गायकवाड़ का नाम है। उन्होंने पिछले 4 सालों में 10 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है।
  • इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल का नाम शामिल है। केएल राहुल ने IPL में पिछले 4 सालों में 08 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। इस दौरान केएल ने पंजाब किंग्स के लिए भी आईपीएल खेला है।
    Image Source : IPL
    इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल का नाम शामिल है। केएल राहुल ने IPL में पिछले 4 सालों में 08 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। इस दौरान केएल ने पंजाब किंग्स के लिए भी आईपीएल खेला है।
  • गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। गिल इस लिस्ट में केएल राहुल के साथ दूसरे स्थान पर हैं। शुभमन गिल ने IPL में पिछले 4 सालों में 08 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। इस सीजन गिल गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं और उन्होंने पिछले चार सालों में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेला है।
    Image Source : ipl
    गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। गिल इस लिस्ट में केएल राहुल के साथ दूसरे स्थान पर हैं। शुभमन गिल ने IPL में पिछले 4 सालों में 08 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। इस सीजन गिल गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं और उन्होंने पिछले चार सालों में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेला है।
  • राजस्थान रॉयल्स के स्टार सलामी बल्लेबाज और इंग्लिश कप्तान जोस बटलर भी लिस्ट में शामिल हैं और वह चौथे स्थान पर हैं। जोस बटलर ने IPL में पिछले 4 सालों में 06 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है।
    Image Source : ipl
    राजस्थान रॉयल्स के स्टार सलामी बल्लेबाज और इंग्लिश कप्तान जोस बटलर भी लिस्ट में शामिल हैं और वह चौथे स्थान पर हैं। जोस बटलर ने IPL में पिछले 4 सालों में 06 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है।
  • पंजाब किंग्स के कप्तान और भारत के स्टार खिलाड़ी शिखर धवन लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। शिखर धवन ने IPL में पिछले 4 सालों में 06 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है।
    Image Source : IPL
    पंजाब किंग्स के कप्तान और भारत के स्टार खिलाड़ी शिखर धवन लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। शिखर धवन ने IPL में पिछले 4 सालों में 06 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है।