Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में यह रहे भारत के टॉप 5 गेंदबाज, जानें किसने लिए कितने विकेट

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में यह रहे भारत के टॉप 5 गेंदबाज, जानें किसने लिए कितने विकेट

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: September 22, 2023 23:45 IST
  • वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं, उसी बीच इस टूर्नामेंट के कई रिकॉर्ड भी सामने आ रहे हैं। जहां टूर्नामेंट को शुरू होने में कुछ ही दिन शेष हैं, वहीं उससे पहले अब जानते हैं कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज कौन हैं। आइए देखते हैं पूरी लिस्ट:-
    Image Source : Getty
    वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं, उसी बीच इस टूर्नामेंट के कई रिकॉर्ड भी सामने आ रहे हैं। जहां टूर्नामेंट को शुरू होने में कुछ ही दिन शेष हैं, वहीं उससे पहले अब जानते हैं कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज कौन हैं। आइए देखते हैं पूरी लिस्ट:-
  • 1- भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट जहीर खान ने लिए हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास में 23 मैचों की 23 पारियों में 44 विकेट अपने नाम किए थे।
    Image Source : Getty
    1- भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट जहीर खान ने लिए हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास में 23 मैचों की 23 पारियों में 44 विकेट अपने नाम किए थे।
  • 2- इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर नाम है जवागल श्रीनाथ का। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल 34 मैचों की 33 पारियों में 44 विकेट अपने नाम किए थे।
    Image Source : Getty
    2- इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर नाम है जवागल श्रीनाथ का। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल 34 मैचों की 33 पारियों में 44 विकेट अपने नाम किए थे।
  • 3- मोहम्मद शमी का नाम इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 11 मैचों की 11 पारियों में कुल 31 विकेट अपने नाम किए हैं।
    Image Source : Getty
    3- मोहम्मद शमी का नाम इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 11 मैचों की 11 पारियों में कुल 31 विकेट अपने नाम किए हैं।
  • 4- अनिल कुंबले वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास में 18 मैचों की 18 पारियों में 31 विकेट अपने नाम किए हैं।
    Image Source : Getty
    4- अनिल कुंबले वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास में 18 मैचों की 18 पारियों में 31 विकेट अपने नाम किए हैं।
  • 5- कपिल देव का नाम इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 26 मैच खेलते हुए 25 पारियों में 28 विकेट लिए थे।
    Image Source : Getty
    5- कपिल देव का नाम इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 26 मैच खेलते हुए 25 पारियों में 28 विकेट लिए थे।