Saturday, June 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. RCB vs RR: रिकॉर्ड्स से भरा रहा IPL 2024 का एलिमिनेटर मैच, लीग में पहली बार हुआ ऐसा

RCB vs RR: रिकॉर्ड्स से भरा रहा IPL 2024 का एलिमिनेटर मैच, लीग में पहली बार हुआ ऐसा

Mohid Khan Written By: Mohid Khan Published on: May 23, 2024 11:42 IST
  • आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे। राजस्थान ने इस टारगेट को 19 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड्स भी देखने को मिले।
    Image Source : ap
    आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे। राजस्थान ने इस टारगेट को 19 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड्स भी देखने को मिले।
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली जीत संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स की  31वीं जीत है। इसी के साथ वह राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में शेन वॉर्न के बराबर पहुंच गए हैं। शेन वॉर्न ने भी बतौर कप्तान राजस्थान रॉयल्स के लिए 31 मैच जीते थे। अगर संजू सैमसन क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दे देते हैं तो वह राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे।
    Image Source : ap
    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली जीत संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स की 31वीं जीत है। इसी के साथ वह राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में शेन वॉर्न के बराबर पहुंच गए हैं। शेन वॉर्न ने भी बतौर कप्तान राजस्थान रॉयल्स के लिए 31 मैच जीते थे। अगर संजू सैमसन क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दे देते हैं तो वह राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे।
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल के प्लेऑफ में 10वीं हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ वह आईपीएल प्लेऑफ में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है। इससे पहले किसी भी टीम ने प्लेऑफ में 10 मैच नहीं हारे थे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के अलावा दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स 9-9 हार के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद ने 7-7 प्लेऑफ मैच हारे हैं।
    Image Source : ap
    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल के प्लेऑफ में 10वीं हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ वह आईपीएल प्लेऑफ में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है। इससे पहले किसी भी टीम ने प्लेऑफ में 10 मैच नहीं हारे थे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के अलावा दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स 9-9 हार के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद ने 7-7 प्लेऑफ मैच हारे हैं।
  • युजवेंद्र चहल ने इस मैच में एक विकेट अपने नाम किया। जिसके बाद वह राजस्थान के लिए अब आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। राजस्थान की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 66 विकेट हासिल कर चुके हैं। इससे पहले वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का भी हिस्सा रहे थे। वह आरसीबी के लिए भी आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।
    Image Source : ap
    युजवेंद्र चहल ने इस मैच में एक विकेट अपने नाम किया। जिसके बाद वह राजस्थान के लिए अब आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। राजस्थान की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 66 विकेट हासिल कर चुके हैं। इससे पहले वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का भी हिस्सा रहे थे। वह आरसीबी के लिए भी आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।
  • विराट कोहली आईपीएल में 8000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। कोहली ने ये मुकाम अपने आईपीएल करियर के 252वें मैच में हासिल किया है। कोहली अभी तक आईपीएल में सिर्फ एक ही फ्रेंचाइजी की तरफ से खेले हैं, जिसके बाद वह इस टी20 लीग में भी एक टीम से खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं।
    Image Source : ap
    विराट कोहली आईपीएल में 8000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। कोहली ने ये मुकाम अपने आईपीएल करियर के 252वें मैच में हासिल किया है। कोहली अभी तक आईपीएल में सिर्फ एक ही फ्रेंचाइजी की तरफ से खेले हैं, जिसके बाद वह इस टी20 लीग में भी एक टीम से खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं।
  • रियान पराग ने आईपीएल 2024 में अभी तक 567 रन बना लिए हैं। वह अब राजस्थान रॉयल्स के लिए एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में उनसे आगे अब सिर्फ जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल हैं।
    Image Source : ap
    रियान पराग ने आईपीएल 2024 में अभी तक 567 रन बना लिए हैं। वह अब राजस्थान रॉयल्स के लिए एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में उनसे आगे अब सिर्फ जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल हैं।