Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. भारतीय महिला अंडर 19 टीम बनी वर्ल्ड चैंपियन, देखें ऐतिहासिक लम्हे की दिल छू लेने वाली Photos

भारतीय महिला अंडर 19 टीम बनी वर्ल्ड चैंपियन, देखें ऐतिहासिक लम्हे की दिल छू लेने वाली Photos

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Updated on: January 29, 2023 20:42 IST
  • अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप का यह पहला संस्करण था और शेफाली वर्मा की युवा ब्रिगेड या फिर कहें युवा शेरनियों ने अपनी दहाड़ से पूरी दुनिया को हिला दिया है।
    Image Source : Twitter
    अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप का यह पहला संस्करण था और शेफाली वर्मा की युवा ब्रिगेड या फिर कहें युवा शेरनियों ने अपनी दहाड़ से पूरी दुनिया को हिला दिया है।
  • महिला क्रिकेट के इतिहास में भारत के लिए यह कोई भी स्टेज पर पहला वर्ल्ड कप है। जो सीनियर टीम नहीं कर पाई वो शेफाली की इस युवा टीम ने कर दिखाया।
    Image Source : Twitter
    महिला क्रिकेट के इतिहास में भारत के लिए यह कोई भी स्टेज पर पहला वर्ल्ड कप है। जो सीनियर टीम नहीं कर पाई वो शेफाली की इस युवा टीम ने कर दिखाया।
  • भारत की महिला अंडर 19 टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में शेफाली वर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।
    Image Source : Twitter
    भारत की महिला अंडर 19 टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में शेफाली वर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।
  • शेफाली वर्मा सीनियर टीम का भी हिस्सा हैं। ऐसे में उन्होंने 2020 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के गम पर मिट्टी डालते हुए यहां जलवा बिखेरा है।
    Image Source : Twitter
    शेफाली वर्मा सीनियर टीम का भी हिस्सा हैं। ऐसे में उन्होंने 2020 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के गम पर मिट्टी डालते हुए यहां जलवा बिखेरा है।
  • भारतीय टीम की बात करें तो पूरे टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम ग्रुप स्टेज में भी टॉप पर रही थी। इसके बाद सुपर सिक्स में भी टीम इंडिया टॉप पर थी। भारत ने पूरे टूर्नामेंट में कुल 7 में से 6 मैच जीते। शेफाली वर्मा की युवा ब्रिगेड इस टूर्नामेंट में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच हारी थी। अब यह टीम इतिहास के पन्नों पर अमर हो गई है।
    Image Source : Twitter
    भारतीय टीम की बात करें तो पूरे टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम ग्रुप स्टेज में भी टॉप पर रही थी। इसके बाद सुपर सिक्स में भी टीम इंडिया टॉप पर थी। भारत ने पूरे टूर्नामेंट में कुल 7 में से 6 मैच जीते। शेफाली वर्मा की युवा ब्रिगेड इस टूर्नामेंट में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच हारी थी। अब यह टीम इतिहास के पन्नों पर अमर हो गई है।
  • कप्तान शेफाली वर्मा ने 7 मैचों में 172 रन बनाए और 4 विकेट लेते हुए टीम इंडिया के चैंपियन बनने के सफर में एक अहम भूमिका निभाई है।
    Image Source : Twitter
    कप्तान शेफाली वर्मा ने 7 मैचों में 172 रन बनाए और 4 विकेट लेते हुए टीम इंडिया के चैंपियन बनने के सफर में एक अहम भूमिका निभाई है।
  • शेफाली वर्मा और ऋचा घोष इस दल की दो ऐसी खिलाड़ी थीं जो सीनियर भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं। कुछ दिनों बाद ये खिलाड़ी सीनियर टी20 वर्ल्ड कप में भी नजर आएंगी।
    Image Source : Twitter
    शेफाली वर्मा और ऋचा घोष इस दल की दो ऐसी खिलाड़ी थीं जो सीनियर भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं। कुछ दिनों बाद ये खिलाड़ी सीनियर टी20 वर्ल्ड कप में भी नजर आएंगी।