1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. कोहली-अनुष्का की शादी का ख़र्चा जानकर हैरान रह जाएंगे आप

कोहली-अनुष्का की शादी का ख़र्चा जानकर हैरान रह जाएंगे आप

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Published on: December 12, 2017 10:50 IST
  • सोमवार को इटली के शहर मिलान से दूर टस्कन में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा ने सात फेरे लेकर एक दूसरे को अपना जीवन साथी बना लिया.
    सोमवार को इटली के शहर मिलान से दूर टस्कन में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा ने सात फेरे लेकर एक दूसरे को अपना जीवन साथी बना लिया.
  • टस्कन इलाक़ा शहर की गहमागहमी से एकदम दूर है. आमतौर पर ये जगह सर्दियों में बंद रहती है लेकिन विराट-अनुष्का की शादी के लिए इसे ख़ासतौर पर खोला गया. टस्कनी से भी लगभग एक घंटे की दूरी पर स्थित इस जगह को Borgo Finocchieto कहा जाता है. कहने को तो ये गांव है लेकिन 13 शताब्दी में बने इस गांव में पांच बड़े विला हैं. बोरगो शब्द का मतलब इटैलियन में गांव होता है. Finocchieto का इटैलियन में मतलब ऑर्किड होता है. 2001 में एक व्यक्ति ने इस प्रॉपर्टी को खरीदा था लेकिन इसे रंगरुप देने में उसे आठ साल लग गए.
    टस्कन इलाक़ा शहर की गहमागहमी से एकदम दूर है. आमतौर पर ये जगह सर्दियों में बंद रहती है लेकिन विराट-अनुष्का की शादी के लिए इसे ख़ासतौर पर खोला गया. टस्कनी से भी लगभग एक घंटे की दूरी पर स्थित इस जगह को Borgo Finocchieto कहा जाता है. कहने को तो ये गांव है लेकिन 13 शताब्दी में बने इस गांव में पांच बड़े विला हैं. बोरगो शब्द का मतलब इटैलियन में गांव होता है. Finocchieto का इटैलियन में मतलब ऑर्किड होता है. 2001 में एक व्यक्ति ने इस प्रॉपर्टी को खरीदा था लेकिन इसे रंगरुप देने में उसे आठ साल लग गए.
  • फॉर्ब्स पत्रिका के अनुसार टस्कनी के विला दुनिया की 20 सबसे महंगे माने जाते हैं. इस विला में एक हफ़्ता गुज़ारने के लिए एक व्यक्ति को लगभग 1 करोड़ रुपये ख़र्च करने पड़ते हैं. यहां पर एक रात रूकने की कीमत 6,50,000 से लेकर 14,00,000 रुपये तक है.
    फॉर्ब्स पत्रिका के अनुसार टस्कनी के विला दुनिया की 20 सबसे महंगे माने जाते हैं. इस विला में एक हफ़्ता गुज़ारने के लिए एक व्यक्ति को लगभग 1 करोड़ रुपये ख़र्च करने पड़ते हैं. यहां पर एक रात रूकने की कीमत 6,50,000 से लेकर 14,00,000 रुपये तक है.
  • ये जगह कितनी पसंद की जाती है इसका अंदाज़ा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि यहां अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा भी अपनी फैमिली के साथ छुट्टियां बिता चुके हैं. इस जगह का ऐतिहासिक महत्व है क्योंकि ये लगभग 700 साल पुरानी है.
    ये जगह कितनी पसंद की जाती है इसका अंदाज़ा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि यहां अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा भी अपनी फैमिली के साथ छुट्टियां बिता चुके हैं. इस जगह का ऐतिहासिक महत्व है क्योंकि ये लगभग 700 साल पुरानी है.
  • लोगों को हैरानी हो रही थी कि कोहली और अनुष्का ने अपनी शादी में दोस्तों को क्यों नहीं बुलाया लेकिन अब इसकी वजह पता चली है. इस विला में सिर्फ़ 22 कमरे हैं यानी एक समय में यहां अधिकतम 44 लोग ही रुर सकते हैं. बहरहाल अब 26 को मुंबई में होने वाले रिसेप्शन में सभी को बुलाया गया है. इस जगह से एक घंटे की दूरी पर फ्लोरेंस और लगभग दो घंटे की दूरी पर रोम है. जैसा की अनुष्का ने तीन साल पहले सोचा था उन्होंने अपनी शादी का वेन्यू वैसा ही रखा.
    लोगों को हैरानी हो रही थी कि कोहली और अनुष्का ने अपनी शादी में दोस्तों को क्यों नहीं बुलाया लेकिन अब इसकी वजह पता चली है. इस विला में सिर्फ़ 22 कमरे हैं यानी एक समय में यहां अधिकतम 44 लोग ही रुर सकते हैं. बहरहाल अब 26 को मुंबई में होने वाले रिसेप्शन में सभी को बुलाया गया है. इस जगह से एक घंटे की दूरी पर फ्लोरेंस और लगभग दो घंटे की दूरी पर रोम है. जैसा की अनुष्का ने तीन साल पहले सोचा था उन्होंने अपनी शादी का वेन्यू वैसा ही रखा.
Next Photo Gallery
X