Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. टी-20 विश्व कप जीतने के बाद जश्न में डूबी इंडीज़ टीम

टी-20 विश्व कप जीतने के बाद जश्न में डूबी इंडीज़ टीम

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 04, 2016 14:01 IST
  • वेस्टइंडीज ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रविवार को खेले आईसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल मैच में इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर दूसरी बार यह खिताब अपने नाम कर लिया है।
    वेस्टइंडीज ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रविवार को खेले आईसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल मैच में इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर दूसरी बार यह खिताब अपने नाम कर लिया है।
  • इंग्लैड  टीम ने वेस्टइंडीज के सामने 156 रनों का लक्ष्य रखा था। कैरेबियाई टीम ने मार्लन सैमुएल्स के बेहतरीन नाबाद 85 रनों और कार्लोस ब्राथवेट नाबाद 34 रनों पर खेले।
    इंग्लैड टीम ने वेस्टइंडीज के सामने 156 रनों का लक्ष्य रखा था। कैरेबियाई टीम ने मार्लन सैमुएल्स के बेहतरीन नाबाद 85 रनों और कार्लोस ब्राथवेट नाबाद 34 रनों पर खेले।
  • ड्वायन ब्रावो ने भी 25 रन बनाए। 2010 के बाद दूसरी बार यह खिताब अपने नाम करने से चूके इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने तीन विकेट लिए जबकि जोए रूट ने दो विकेट हासिल किए।
    ड्वायन ब्रावो ने भी 25 रन बनाए। 2010 के बाद दूसरी बार यह खिताब अपने नाम करने से चूके इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने तीन विकेट लिए जबकि जोए रूट ने दो विकेट हासिल किए।
  • इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से बल्लेबाज जोए रूट ने 54 रन बनाए ।जबकि जोस बटलर ने 36 रन जोड़े।
    इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से बल्लेबाज जोए रूट ने 54 रन बनाए ।जबकि जोस बटलर ने 36 रन जोड़े।
  • डेविड विली ने 21 रनों की तेज पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से ब्राथवेट और ड्वायन ब्रावो ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि सैमुएल बद्री ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर दो विकेट हासिल लिए।
    डेविड विली ने 21 रनों की तेज पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से ब्राथवेट और ड्वायन ब्रावो ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि सैमुएल बद्री ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर दो विकेट हासिल लिए।
  • उम्दा गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड की टीम को 155 पर रोक देने वाली वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स 7 गेंदे खेलकर सिर्फ 1 बना पवेलियन चले गए।
    उम्दा गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड की टीम को 155 पर रोक देने वाली वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स 7 गेंदे खेलकर सिर्फ 1 बना पवेलियन चले गए।
  •  पिछले मैच में फ्लॉप रहने वाले आतिशी बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला इस मैच में भी खामोश रहा और वो 2 गेंदों में 4 रन बना आउट हो गए। भारत के खिलाफ घातक बल्लेबाजी करने वाले सिमंस पहली ही गेंद पर LBW हो गए।
    पिछले मैच में फ्लॉप रहने वाले आतिशी बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला इस मैच में भी खामोश रहा और वो 2 गेंदों में 4 रन बना आउट हो गए। भारत के खिलाफ घातक बल्लेबाजी करने वाले सिमंस पहली ही गेंद पर LBW हो गए।
  • इससे पहले सलामी बल्लेबाज एलिस विलानी और कप्तान मेग लैनिंग के अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला विश्व टी20 के फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट पर 148 रन बनाए।
    इससे पहले सलामी बल्लेबाज एलिस विलानी और कप्तान मेग लैनिंग के अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला विश्व टी20 के फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट पर 148 रन बनाए।
  • वेस्टइंडीज ने रविवार को खिताबी मुकाबले में तीन बार के चैम्पियन आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप खिताब जीत लिया है।
    वेस्टइंडीज ने रविवार को खिताबी मुकाबले में तीन बार के चैम्पियन आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप खिताब जीत लिया है।
  • इंग्लैंड की ओर से उसके स्टार बल्लेबाज जोए रूट ने सबसे अधिक 54 रन बनाए जबकि जोस बटलर ने 36 रन जोड़े। डेविड विली ने 21 रनों की तेज पारी खेली।
    इंग्लैंड की ओर से उसके स्टार बल्लेबाज जोए रूट ने सबसे अधिक 54 रन बनाए जबकि जोस बटलर ने 36 रन जोड़े। डेविड विली ने 21 रनों की तेज पारी खेली।