1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. टेलीविजन
  5. दूसरी बार बनी रामायण में ऐसी थी सीता राम की जोड़ी, सीरियल खत्म होते ही कर ली थी शादी

दूसरी बार बनी रामायण में ऐसी थी सीता राम की जोड़ी, सीरियल खत्म होते ही कर ली थी शादी

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Updated on: April 11, 2020 15:06 IST
  • गुजरे जमाने के लोकप्रिय सीरियल्स का एक बार फिर दूरदर्शन पर प्रसारण किया जा रहा है। 80 के दशक के सीरियल्स की बात करें तो सबसे पहले दिमाग में नाम रामानंद सागर की रामायण का आता है। रामायण सुपरहिट सीरियल था। जब शो शुरू होता था तो लोग टीवी पर ही फूल और मालाएं चढ़ाते थे। शो में राम और सीता का किरदार निभान वाले अरुण गोविल और दीपिका चिखालिया को लोगों ने भगवान की तरह पूजना भी शुरू कर दिया था। रामानंद सागर के बाद भी कई बार रामायण बनाई गई। जिसमें कई कलाकार राम-सीता का किरदार निभाते नजर आए। आइए आपको उन कलाकारों के बारे में बताते हैं राम और सीता का किरदार निभा चुके हैं।

    गुजरे जमाने के लोकप्रिय सीरियल्स का एक बार फिर दूरदर्शन पर प्रसारण किया जा रहा है। 80 के दशक के सीरियल्स की बात करें तो सबसे पहले दिमाग में नाम रामानंद सागर की रामायण का आता है। रामायण सुपरहिट सीरियल था। जब शो शुरू होता था तो लोग टीवी पर ही फूल और मालाएं चढ़ाते थे। शो में राम और सीता का किरदार निभान वाले अरुण गोविल और दीपिका चिखालिया को लोगों ने भगवान की तरह पूजना भी शुरू कर दिया था। रामानंद सागर के बाद भी कई बार रामायण बनाई गई। जिसमें कई कलाकार राम-सीता का किरदार निभाते नजर आए। आइए आपको उन कलाकारों के बारे में बताते हैं राम और सीता का किरदार निभा चुके हैं।

  • 2008 में रामानंद सागर के बेटे आनंद सागर एक बार फिर रामायण लेकर आए थे। इस सीरियल में गुरमीत चौधरी राम के किरदार में और देबिना बनर्जी सीता के किरदार में नजर आई थीं। राम-सीता की इस जोड़ी को भी बहुत पसंद किया गया था। जनता ने इस रामायण को भी भरपूर प्यार दिया था।

    2008 में रामानंद सागर के बेटे आनंद सागर एक बार फिर रामायण लेकर आए थे। इस सीरियल में गुरमीत चौधरी राम के किरदार में और देबिना बनर्जी सीता के किरदार में नजर आई थीं। राम-सीता की इस जोड़ी को भी बहुत पसंद किया गया था। जनता ने इस रामायण को भी भरपूर प्यार दिया था।

  • 2015 में संकटमोचन महाबली हनुमान सीरियल आया था। इस सीरियल में गगन मलिक राम के किरदार और देबलिना चटर्जी सीता के किरदार में नजर आईं थी।

    2015 में संकटमोचन महाबली हनुमान सीरियल आया था। इस सीरियल में गगन मलिक राम के किरदार और देबलिना चटर्जी सीता के किरदार में नजर आईं थी।

  • नवंबर 2015 में सिया के राम सीरियल आया था।  इस शो को सीता की दृष्टि से दिखाया गया था। शो में आशीष शर्मा राम के किरदार में और मदिराक्षी मुंडले सीता के किरदार में नजर आईं थी।

    नवंबर 2015 में सिया के राम सीरियल आया था।  इस शो को सीता की दृष्टि से दिखाया गया था। शो में आशीष शर्मा राम के किरदार में और मदिराक्षी मुंडले सीता के किरदार में नजर आईं थी।

  • 2019 में 'राम सिया के लव-कुश' सीरियल आया था। इस सीरियल में राम जी, सीता और उनके दोनों पुत्र लव-कुश पर फोकस किया गया था। शो में हिमांशु सोनी राम के किरदार में और शिव्या पठानिया सीता के किरदार में नजर आईं थी।

    2019 में 'राम सिया के लव-कुश' सीरियल आया था। इस सीरियल में राम जी, सीता और उनके दोनों पुत्र लव-कुश पर फोकस किया गया था। शो में हिमांशु सोनी राम के किरदार में और शिव्या पठानिया सीता के किरदार में नजर आईं थी।

Next Photo Gallery