Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Gujarat: विधायक दल की बैठक से पहले नितिन पटेल का बयान, घर-घर पहचान रखने वाला होगा नया मुख्यमंत्री

गुजरात बीजेपी विधायक दल की बैठक से पहले पटेल ने कहा कि हमारी पार्टी मजबूत, पॉपुलर और अनुभवी नेता को सीएम बनाएगी। सीएम पद के लिए घर-घर में पहचाना जाने वाला चेहरा चाहिए। पर्यवेक्षकों ने गुजरात के नेताओं के साथ बात की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 12, 2021 13:51 IST
nitin patel- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO विधायक दल की बैठक से पहले नितिन पटेल का बयान

अहमदाबाद: गुजरात में आज भारतीय जनता पार्टी का विधायक दल का नेता आज नए मुख्यमंत्री का चुनाव करेगा लेकिन इस चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री पद के लिए गुजरात भाजपा के कई नेताओं के नाम पर चर्चा है। इस बीच राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल का बयान सामने आया है। विधायक दल की बैठक से पहले पटेल ने कहा कि हमारी पार्टी मजबूत, पॉपुलर और अनुभवी नेता को सीएम बनाएगी। सीएम पद के लिए घर-घर में पहचाना जाने वाला चेहरा चाहिए। पर्यवेक्षकों ने गुजरात के नेताओं के साथ बात की है।

उन्होंने कहा, विकास का काम आगे बढ़ाने वाला मुख्यमंत्री होगा, मजबूत, लोकप्रिय और अनुभवी नेता को भाजपा मुख्यमंत्री बनाएगी। उन्होंने कहा, ''एक महत्वपूर्ण बैठक में हमें भी रहने का आदेश दिया गया है। हमारे राष्ट्रीय महांमंत्री बीएल संतोष भी आ चुके हैं, संगठन के गुजरात प्रभारी भूपेंद्र यादव भी पहुंच चुके हैं। घर घर में पहचाना जाने वाला मुख्यमंत्री होगा। जो निरीक्षक आए हैं उन्होंने हर उस व्यक्ति से बात की है और कर रहे हैं जिनके बारे में वे समझते हैं कि बात करनी चाहिए।''

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली मुख्यमंत्री का नाम लगभग फाइनल हो चुका है लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री मोदी और उनके भरोसेमंद सहयोगियों के अलावा किसी को भी इसकी जानकारी नहीं है। हालांकि सूत्रों ने यह साफ कर दिया है कि नया मुख्यमंत्री गुजरात भाजपा के नए विधायकों से ही चुना जाएगा।

अगर भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा विधायकों से गुजरात का नया मुख्यमंत्री नियुक्त होता है तो इन हालात में केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरषोत्तम रुपाला तथा दीव के प्रशासक प्रफुल्ल खोड़ा पटेल का नाम बाहर हो जाता है और मौजूदा विधायकों में जो चेहरे सबसे आगे हैं उनमें उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल तथा विधायक आरसी फलदू का नाम शामिल है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement