Friday, May 03, 2024
Advertisement

भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में अमित शाह-राजनाथ सिंह भी होंगे शामिल

भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्हें शनिवार को सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 11, 2022 21:55 IST
राजनाथ सिंह और अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजनाथ सिंह और अमित शाह

गुजरात में अब तक की सबसे बड़ी ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद भूपेंद्र पटेल सोमवार को दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बीजेपी का यहां मेगा शो होने वाला है। इस समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे। वहीं, कई केंद्रीय मंत्रियों के भी शामिल होने की उम्मीद है। 

बीजेपी सोमवार 12 दिसंबर को राज्य में लगातार 7वीं बार सरकार बनाने जा रही है। भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्हें शनिवार को सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया। भूपेंद्र पटेल और प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने शनिवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

कई और केंद्रीय मंत्री भी करेंगे शिरकत

जानकारी के मुताबिक, गांधीनगर में आयोजित बीजेपी के इस मेगा शो में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर बताया कि वो सोमवार को भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, कई और केंद्रीय मंत्री भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कुछ विधायक मुख्यमंत्री के साथ मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं।

घाटलोडिया सीट से दर्ज की थी जीत

गौरतलब है कि भूपेंद्र पटेल ने घाटलोडिया सीट पर 1.92 लाख वोटों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी है। पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद उन्हें राज्य की कमान पटेल को मिली थी। अब वह दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement