Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गुजरात के सुरेंद्रनगर में टूटा पुल, नदी में जा गिरे ट्रक और मोटर साइकिलें; सामने आया VIDEO

गुजरात के सुरेंद्रनगर में अचनक से एक मेन पुल टूट गया। इस पुल के टूटने के बाद का वीडियो भी सामने आया है। खबर है कि वडवान तालुका के वस्तादी और चुडा गांव को जोड़ने वाला मुख्य पुल टूटा है। ये जानकारी लगते हैं वहां हड़कंप मच गया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: September 24, 2023 20:59 IST
bridge-collapsed- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB गुजरात के सुरेंद्रनगर में गिरा पुल

गुजरात के सुरेंद्रनगर में अचनक से एक मेन पुल टूट गया। इस पुल के टूटने के बाद का वीडियो भी सामने आया है। खबर है कि वडवान तालुका के वस्तादी और चुडा गांव को जोड़ने वाला मुख्य पुल टूटा है। ये जानकारी लगते हैं वहां हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि ये पुल तब ढहा जब इस पुल के ऊपर से एक डंपर समेत दो बाइक गुजर रही थीं। अचानक पुल ढहने से करीब 10 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही थी, जिसमें से 6 लोगों के रेस्क्यू कर लिया गया है। 

नेशनल हाईवे से चूड़ा था मेन पुल

बताया जा रहा है कि जिन घायलों को रेस्क्यू किया गया है उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। ये हादसा सुरेंद्रनगर जिले के वस्तादी गांव के पास हुआ है। ये पुल नेशनल हाईवे से चूड़ा को जोड़ने के लिए बना था। पुल जैसे ही टूटकर गिरा तो आस-पास चीख पुकार मच गई। खबर लगते ही स्थानीय लोग और गांव के सरपंच घटनास्थल पर पहुंच गए। इसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम पर मौके पर पहुंची और रेस्क्यू का काम शुरू किया।

पुलों के रखरखाव के लिए सरकार ने बनाई थी नीति 
बता दें कि इस पुल हादसे से करीब 6  महीने पहले ही सरकार ने कहा था कि पुलों के रखरखाव के लिए नीति बनाई गई है। गौरतलब है कि गुजरात के मोरबी कस्बे में एक पुल के टूटने के बाद राज्य सरकार ने मार्च में हाई कोर्ट को बताया था कि इसने शहरी क्षेत्रों के छोटे-बड़े सभी पुलों के निरीक्षण व रखरखाव के संबंध में एक विस्तृत और समान नीति बनाई है। कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति ए जे देसाई और न्यायमूर्ति बीरेन वैष्णव की पीठ के समक्ष पेश हलफनामे में राज्य सरकार ने कहा था कि इसने नगरपालिकाओं और नगर निगमों के तहत आने वाले क्षेत्रों के छोटे-बड़े पुलों के निरीक्षण और रखरखाव के संबंध में एक सरकारी संकल्प (जीआर) 6 मार्च को जारी किया था। बता दें कि मोरबी पुल हादसे में 135 लोगों की मौत हुई थी।

(रिपोर्ट- मयूर संदेश)

ये भी पढ़ें-

"तुम काटोगे? काट पाओ तो काट लेना... जरूरत पड़ी तो मारपीट भी कर सकता हूं," टिकट कटने के सवाल पर भड़के बृजभूषण

"अगर BJP ने टिकट दिया तो लोकसभा चुनाव लड़ने से परहेज नहीं," पूर्व पीएम देवी लाल चौटाला के बेटे का बयान
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement