Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में भी सस्ता हुआ कोरोना का टेस्ट, सरकार ने की बड़ी कटौती

कोरोना संकट के बीच अब राज्य सरकारों ने मंहगी कोरोना जांच से लोगों को राहत दी है। दिल्ली, महाराष्ट्र, चंडीगढ़ के अब गुजरात सरकार ने भी कोरोना टेस्ट की दरों में बड़ी कटौती कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 25, 2020 14:15 IST
coronavirus test- India TV Hindi
Image Source : FILE coronavirus test

कोरोना संकट के बीच अब राज्य सरकारों ने मंहगी कोरोना जांच से लोगों को राहत दी है। दिल्ली, महाराष्ट्र, चंडीगढ़ के अब गुजरात सरकार ने भी कोरोना टेस्ट की दरों में बड़ी कटौती कर दी है। अब गुजरात में लोग 2500 रुपए में कोरोना की जांच करवा सकेंगे। इससे पहले यह दर 4500 रुपए थी। सरकार ने स्पष्ट किया हैे कि यदि सैंपल घर से कलेक्ट किए जाते हैं तो इसे के लिए 500 रुपए अतिरक्त देना होगा। यानि कि होम सैंपल कलेक्शन के लिए जांच की दर 3000 रुपए होगी। 

बता दें कि गुजरात में लगातार कोरोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है। गुजरात में कोरोना के कुल मामले 28943 हो गए हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 6120 पहुंच गई है। वहीं 21088 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। लेकिन 1735 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली सरकार ने कोरोना टेस्ट की दरों को घटा दिया था। केंद्र सरकार के आदेश के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का टेस्ट कराने के लिए लोगों को आधी कीमत यानी सिर्फ 2400 रुपये देने होंगे। मरीजों को राहत देते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बीते शनिवार को प्राइवेट लैब्स या निजी अस्पतालों में में कोरोना टेस्ट की कीमतों में 50 फीसदी कटौती कर इसे 2,200 रुपये कर दिया है। पहले कोविड-19 की जांच कराने पर 4,500 रुपये लगते थे। चंडीगढ़ प्रशासन ने भी कोरोना जांच की फीस को आधे से भी कम कर दिया है। यहां अब कोरोना मरीजों की जांच महज 2,000 रुपये में होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement