Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुजरात में कोरोना के कुल मामले 1 लाख के पार, 24 घंटे में 1325 नए मामले सामने आए

गुजरात में गुरुवार (3 सितंबर) को कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा 1325 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसके बाद राज्य में कुल मामले एक लाख के पार चले गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 03, 2020 23:01 IST
Gujarat Ahmedabad Coronavirus cases updates till 3 September- India TV Hindi
Image Source : PTI Gujarat Ahmedabad Coronavirus cases updates till 3 September

अहमदाबाद। गुजरात में गुरुवार (3 सितंबर) को कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा 1325 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसके बाद राज्य में कुल मामले एक लाख के पार चले गए। स्वास्थ्य विभाग ने एक विज्ञप्ति में बताया कि राज्य में संक्रमण के मामले 1,00,375 हो गए हैं।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि समूचे राज्य में संक्रमण के कारण 16 मरीजों की मौत हुई। गुजरात में मृतकों का आंकड़ा 3,064 हो गया है। विज्ञप्ति में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे में 1,126 और मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। इसके बाद संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 81,180 हो गई है।  

अहमदाबाद में 166 नए मामले आए सामने 

गुजरात के अहमदाबाद में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 166 नए मामले सामने आए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार (3 सितंबर) को यह जानकारी देते हुए कहा कि जिले में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 32,013 हो गई है। विभाग की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि संक्रमण के नए मामलों में से 150 अहमदाबाद शहर के हैं और 16 जिले के अन्य भागों के हैं। इस दौरान जिले में कोविड-19 के तीन और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,741 हो गई। विभाग के अनुसार वर्तमान में जिले के विभिन्न अस्पतालों में कोविड-19 के 76 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके अनुसार जिले में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 26,608 पहुंच गई है।

गुजरात सरकार कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रतिबद्ध: रूपाणी 

गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक लाख के पास पहुंच रहे हैं, इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि उनकी सरकार संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने वीडियो लिंक के जरिए गांधीनगर से राजकोट सिविल अस्पताल का 'ऑनलाइन दौरा' किया और हालाज का जायजा लिया। दोनों ने अस्पताल के चिकित्सकों और नर्सों के साथ ही कुछ मरीजों से भी बातचीत की।

बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने जांच में तेजी लाकर संक्रमण के प्रसार को रोकने के स्थानीय प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की सेवाओं के लिए उनका आभार व्यक्त किया और कहा कि उनकी सरकार संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रतिबद्ध है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement