Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गुजरात तट के पास नौकाएं डूबी, एक मछुआरे की मौत, सात लापता

जब मौसम में अचानक आए बदलाव के बाद आधी रात के आसपास तेज हवाएं चलीं और ऊंची लहरें उठने लगीं, उस वक्त मछुआरे तट के पास लगी हुई नौकाओं में सो रहे थे। एक मछुआरे का शव दोपहर में तट के पास मिला जबकि सात अन्य अब भी लापता हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 03, 2021 7:45 IST
गुजरात तट के पास...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) गुजरात तट के पास नौकाएं डूबी, एक मछुआरे की मौत, सात लापता

Highlights

  • पांच नौकाएं पूरी तरह से नष्ट हो गईं, पांच पलट गईं और लगभग 40 अन्य आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त।
  • शुरू में 12 मछुआरे लापता हुए थे, उनमें से चार तैरकर किनारे पर आ गए थे।

ऊना (गुजरात): गुजरात में गिर सोमनाथ जिले के ऊना तहसील में रात में तूफानी मौसम के बीच समुद्र तट के पास लगी नौकाओं के डूब जाने के बाद एक मछुआरे का शव मिला है और सात अन्य अब भी लापता हैं। जिलाधिकारी आर जी गोहिल ने बताया कि तटरक्षक बल रात के दौरान अपनी नौकाओं के जरिए तलाशी अभियान जारी रखेगा। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार तड़के तटरक्षक बल के हेलीकॉप्टर की मदद से बचाव अभियान शुरू किया गया था।

उन्होंने बताया कि बाद में तटरक्षक बल की दो नौकाएं और एक डोर्नियर विमान भी तलाशी अभियान में शामिल हुए। नवाबंदर के सरपंच सोमवर मजीठिया के अनुसार, जब मौसम में अचानक आए बदलाव के बाद आधी रात के आसपास तेज हवाएं चलीं और ऊंची लहरें उठने लगीं, उस वक्त मछुआरे तट के पास लगी हुई नौकाओं में सो रहे थे।

जिलाधिकारी ने बताया कि कम से कम पांच नौकाएं पूरी तरह से नष्ट हो गईं, पांच पलट गईं और लगभग 40 अन्य आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं। उन्होंने बताया कि शुरू में 12 मछुआरे लापता हुए थे लेकिन उनमें से चार तैरकर किनारे पर आ गए थे। उन्होंने बताया कि एक मछुआरे का शव दोपहर में तट के पास मिला जबकि सात अन्य अब भी लापता हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement