1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. गुजरात में 27 मंत्री आज लेंगे शपथ, नहीं होगा कोई पुराना चेहरा: सूत्र

गुजरात में 27 मंत्री आज लेंगे शपथ, नहीं होगा कोई पुराना चेहरा: सूत्र

ऐसी अटकलें हैं कि पटेल अपने मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को शामिल करेंगे और सभी पुराने नेताओं को युवा नेताओं के लिए जगह खाली करनी पड़ सकती है।

Nirnay Kapoor Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: September 16, 2021 6:24 IST
Gujarat CM Bhupendra Patel's new cabinet to be sworn-in on Thursday; fresh faces expected- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपना नया मंत्रिमंडल गठित करने जा रहे हैं।

गांधीनगर: गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपना नया मंत्रिमंडल गठित करने जा रहे हैं। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भूपेंद्र पटेल के मंत्रीमंडल में 27 मंत्री शामिल होंगे और उनमें कोई भी नया चेहरा शामिल नहीं होगा। मंत्रिमंडल का गठन आज गुरुवार को किया जाएगा। सोमवार को भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री पद से रविवार को त्यागपत्र दे दिया था।

बता दें कि मुख्यमंत्री पद से विजय रूपाणी के गत शनिवार को अचानक इस्तीफा देने के बाद सोमवार को केवल भूपेंद्र पटेल ने शपथ ली थी। भारतीय जनता पार्टी की गुजरात इकाई के प्रमुख भूपेंद्र यादव नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले लोगों के नाम तय करने के लिए पिछले दो दिनों से गांधीनगर में लगातार बैठकें कर रहे हैं। पहले तय हुए कार्यक्रम के अनुसार, मंत्रियों को बुधवार को दोपहर बाद पद एवं गोपनीयता की शपथ लेनी थी लेकिन अब जानकारी मिली है कि मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह कल यानी गुरुवार को होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय  की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है।

ऐसी अटकलें हैं कि पटेल अपने मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को शामिल करेंगे और सभी पुराने नेताओं को युवा नेताओं के लिए जगह खाली करनी पड़ सकती है। पटेल को रविवार को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था और सोमवार को गांधीनगर में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई थी।

पटेल को गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश की वर्तमान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का करीबी माना जाता है। उन्हें मुख्यमंत्री बनाये जाने के पीछे यह भी एक कारण माना जा रहा है। ऐसे में जब दिसंबर 2022 में राज्य विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है, भाजपा ने चुनाव में जीत के लिए पटेल पर भरोसा जताया है, जो कि एक पाटीदार हैं।

ये भी पढ़ें

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021