Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव: कांग्रेस पर बरसे ओवैसी, कहा-जो पार्टी 27 सालों से चुनाव नहीं जीती वो नाम बदलने के कर रही दावे, जानें क्या कहा?

असदुद्दीन ओवैसी गुजरात चुनाव को लेकर काफी सक्रिय हैं। उन्होंने कांग्रेस के गुजरात चुनाव के मद्देनजर जारी किए गए घोषणापत्र पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि 27 साल से जो पार्टी गुजरात की सत्ता से बाहर है, वो विकास की बजाय नाम बदलने के दावे कर रही है। उन्होंने पीएम मोदी पर भी कटाक्ष किया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 12, 2022 18:14 IST
असदुद्दीन ओवैसी - India TV Hindi
Image Source : FILE असदुद्दीन ओवैसी

गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी लगातार जी जान से जुटी हुई है। इसी बीच एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी गुजरात में चुनाव को लेकर सक्रिय हैं। ओवैसी ने कांग्रेस के गुजरात चुनाव को लेकर जन घोषणपत्र जारी करने के बाद तंज कसा है। 

ओवैसी ने कहा कि जो पार्टी 27 साल में चुनाव नहीं जीत पाई है, वह पार्टी वह मुद्दों पर बात करने की बजाय नाम बदलने की बात कर रही है। बता दें ​कि कांग्रेस ने अपने घोषणपत्र में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलने का वादा किया है। घोषणपत्र में कहा है कि स्टेडियम का नाम बदलकर सरदार पटेल स्टेडियम रखा जाएगा। 

वहीं, तेलंगाना दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां टीआरएस की सरकार पर हमला किया और कहा- लोग मुझसे पूछते हैं कि कड़ी मेहनत करने के बाद भी वह क्यों नहीं थकते। मोदी ने कहा- मैं इसलिए नहीं थकता, क्योंकि मैं रोज दो किलो, ढाई किलो गालियां खाता हूं। इस पर ओवैसी ने कहा कि उन्हें गाली देने की किसमें ताकत है। उन्होंने आगे कहा- मैं महबूबा मुफ्ती के बारे में बात नहीं करूंगा।

बता दें कि गुजरात में कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी किया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र 'जन घोषणा पत्र 2022' जारी किया। कांग्रेस के घोषणपत्र में बातों का जिक्र है। इनमें खास बात यह है कि हर गुजराती के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाई के साथ ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली, बकाया बिजली बिल माफ करने का वादा किया गया है। कांग्रस ने सत्ता में आने पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर फिर से सरदार पटेल स्टेडियम करने का वादा किया है। कांग्रेस ने अपने घोषणपत्र में कहा कि 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इनमें 50 फीसदी आरक्षण महिलाओं को दिया जाएगा। बेरोजगारों को 3000 रुपये महीने भत्ता देने का भी वादा किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement