Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

गुजरात चुनावः नरेंद्र मोदी स्टेडियम का बदल देंगे नाम, 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे, जानिए कांग्रेस ने घोषणपत्र में और क्या किए वादे?

गुजरात चुनाव से पहले सभी पार्टियां चुनावी रणनीतियां बनाने और उसे अमल में लाने के लिए जुट गई हैं। नामांकन से प्रचार तक सभी तैयारियां हर पार्टियों द्वारा की जा रही है। इसी बीच गुजरात कांग्रेस ने अपना जन घोषणपत्र जारी किया है। इसमें अन्य बातों के साथ नरेद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलने का भी जिक्र है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 12, 2022 16:39 IST
Congress Manifesto in Gujarat- India TV Hindi
Image Source : AP Congress Manifesto in Gujarat

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन की प्र​क्रिया के बीच सभी पार्टियां गुजरात चुनाव को लेकर रणनीति बनाने से लेकर मतदाताओं को लुभाने के लिए बैनर, पोस्टर, घोषणपत्र और सोशल मीडिया पर कैंपेन में जुट गई है। इसी बीच कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र 'जन घोषणा पत्र 2022' जारी किया। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में युवा, महिला, किसान, सबके लिए लोकलुभावन वादे किए हैं।

कांग्रेस के घोषणपत्र में बातों का जिक्र है। इनमें खास बात यह है कि हर गुजराती के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाई के साथ ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली, बकाया बिजली बिल माफ करने का वादा किया गया है। कांग्रस ने सत्ता में आने पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर फिर से सरदार पटेल स्टेडियम करने का वादा किया है। 

कांग्रेस ने अपने घोषणपत्र में कहा कि 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इनमें 50 फीसदी आरक्षण महिलाओं को दिया जाएगा। बेरोजगारों को 3000 रुपये महीने भत्ता देने का भी वादा किया है। 27 साल से कांग्रेस गुजरात की सत्ता से बाहर है। दुग्ध उत्पादकों के लिए भी कांग्रेस ने घोषणपत्र में वादे किए हैं। इसके अनुसार दुग्ध उत्पादकों को 5 रुपए प्रति लीटर सब्सिडी और 500 रुपए में गैस सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा। इसके अलावा संविदा कर्मचारियों को नियमित करने सहित कई बातों का जिक्र भी कांग्रेस के घोषणापत्र में किया गया है। 

घोषणा पत्र हमारा कमिटमेंट, बोले गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने घोषणा पत्र जारी करने के बाद कहा कि ये हमारा कमिटमेंट है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलने के वादे को लेकर गहलोत ने कहा कई लोग काफी समय से इसे लेकर गुजरात में अभियान चला रहे हैं। अच्छा तो ये होता कि इससे भी बड़ा स्टेडियम बनवाते और उसका नामकरण अपने नाम पर करते। नाम बदलना हमारी संस्कृति या संस्कार नहीं है। अशोक गहलोत ने आम आदमी पार्टी को फेक पार्टी बताया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement