Friday, May 10, 2024
Advertisement

Gujarat News: अरावली में चोरी के आरोपी के साथ थाने में की गई मारपीट, चार गिरफ्तार

Gujarat News: गुजरात के अरावली जिले में एक थाने के अंदर मोटरसाइकिल चोरी के आरोपी के साथ कथित रूप से मारपीट करने को लेकर चार लोग गिरफ्तार किये गए हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 21, 2022 23:01 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • पुलिस ने IPC, सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत मामला दर्ज किया है
  • "पुलिस ने IPC, सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत मामला दर्ज किया है"

Gujarat News: गुजरात के अरावली जिले में एक थाने के अंदर मोटरसाइकिल चोरी के आरोपी के साथ कथित रूप से मारपीट करने को लेकर चार लोग गिरफ्तार किये गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस घटना के सिलसिले में कुछ पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध भी जांच के आदेश दिये गये हैं। पुलिस अधीक्षक(SP) संजय खरात ने कहा, ‘‘19 अगस्त को कथित रूप से मोटरसाइकिल की चोरी करने को लेकर एक व्यक्ति को पकड़ा गया था। उसे भीड़ संथबा थाने लाई थी। ज्यादातर लोग लौट गए थे, लेकिन छह लोग यह कहते हुए रुक गए कि वे उस व्यक्ति को जानते हैं तथा उसे पानी देना चाहते हैं।’’ 

एक व्यक्ति पानी देते हुए मार रहा था थप्पड़

पुलिस अधीक्षक(SP) खरात ने बताया कि उन छह लोगों में से एक द्वारा बनाए गए वीडियो में नजर आ रहा है कि एक व्यक्ति उसे पानी दे रहा है और फिर वह उसके कान ऐंठता है तथा थप्पड़ मारता है। उनके अनुसार, इस वीडियो के सामने आने के बाद भारतीय दंड संहिता(IPC), सूचना प्रौद्योगिकी कानून और गुजरात पुलिस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। खरात ने कहा कि चोरी के आरोपी व्यक्ति को उस थाने के हवाले कर दिया गया है, जहां मोटरसाइकिल की चोरी का मामला दर्ज कराया गया था।

ड्यूटी पर तैनात अधिकारी के विरुद्ध दिया गया जांच का आदेश

पुलिस के अनुसार चार लोगों को जानबूझकर चोट पहुंचाने, अवैध रूप से एक जगह एकत्रित होने तथा अन्य अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया है। तथा उन्हें संबंधित व्यक्ति पर हमला करने, थाने के निषिद्ध क्षेत्र में वीडियो बनाने तथा गलतफहमी पैदा करने के लिए क्लिप का प्रसार करने को लेकर आरोपित किया गया है। खरात ने कहा कि चोरी के आरोपी व्यक्ति को उस थाने के हवाले कर दिया गया है, जहां मोटरसाइकिल की चोरी का मामला दर्ज कराया गया था। उन्होंने कहा कि संबंधित थाना प्रभारी एवं ड्यूटी पर तैनात अधिकारी के विरुद्ध जांच का आदेश दिया गया है तथा रिपोर्ट आने के बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement