Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Gujarat News: गुजरात में पाकिस्तानी नौका से 350 करोड़ रुपये की हेराइन जब्त, छह गिरफ्तार

Gujarat News: गुजरात में एक पाकिस्तानी नौका से 350 करोड़ रुपये मूल्य हेरोइन जब्त की गई है और इसके चालक दल के छह सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 08, 2022 21:08 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • सटीक जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई की गई: पुलिस
  • 'ATS की टीम पिछले 4-6 दिनों से गुप्त सूचना पर कर रही थी काम'
  • 'जब्त की गई हेरोइन पाकिस्तानी माफिया मोहम्मद कादर ने भेजी थी'

Gujarat News: गुजरात में इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) और आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) के संयुक्त अभियान में एक पाकिस्तानी नौका से 350 करोड़ रुपये मूल्य की 50 किलो हेरोइन जब्त की गई है। नौका के चालक दल के छह सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात को यह अभियान शुरू किए गया था। अभियान के दौरान  इंडियन कोस्ट गार्ड और ATS ने  ‘अल साकर’ नौका को रोक लिया, जिसके अंदर पांच बोरियों में नशीला पदार्थ छिपाकर रखा गया था। ATS ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्राथमिक जांच के अनुसार, जब्त की गई हेरोइन पाकिस्तान में रहने वाले माफिया मोहम्मद कादर ने भेजी थी, जिसका इरादा गुजरात तट के रास्ते उत्तर भारत और पंजाब में इसकी आपूर्ति करना था।

 
सिंध और कराची से हैं पकड़े गए लोग 

अधिकारियों ने बताया कि नौका और चालक दल के छह सदस्यों को आगे की जांच के लिए राज्य के जखाऊ बंदरगाह लाया गया है। पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक सिंध और कराची से हैं। तटरक्षक बल द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सात और आठ अक्टूबर की दरम्यानी रात चलाए गए संयुक्त अभियान में एक पाकिस्तानी नौका को भारतीय समुद्र क्षेत्र में संदिग्ध स्थिति में देखा गया। 

पांच बोरियों में भरी थी 50 किलोग्राम हेरोइन

विज्ञप्ति में कहा गया, “पीछा करने पर, पाकिस्तानी नाव तेज गति से चलने लगी। समुद्री क्षेत्र में गश्त के लिए तटरक्षक बल द्वारा तैनात किए गए सी-429 और सी-454 जहाजों ने पाकिस्तानी नौका को रोक लिया।” बयान में कहा गया कि नौका की तलाशी के बाद पांच बोरियों में 50 किलोग्राम मादक पदार्थ छिपा हुआ मिला जिसका अनुमानित बाजार मूल्य 350 करोड़ रुपये है। विज्ञप्ति में कहा गया कि नौका चालक दल के छह सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है। 

'गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई'

गुजरात के पुलिस महानिदेशक (DGP) आशीष भाटिया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ATS की टीम पिछले 4-6 दिनों से गुप्त सूचना पर काम कर रही थी, और पकड़ी गई नौका के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त करने के बाद कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा, “सटीक जानकारी मिलने के बाद का पीछा करके उसे पकड़ लिया गया। नौका चालक दल के सदस्यों ने (सैटेलाइट) फोन को पानी में फेंक दिया। हमारी सतर्कता के कारण नाव से 350 करोड़ रुपये मूल्य का 50 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ बरामद किए जा सका।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement