Friday, May 03, 2024
Advertisement

गुजरात: चेकिंग के बाद पुलिस ने की 3 युवकों की पिटाई, लोगों ने किया विरोध

गुजरात में कार चेकिंग के बाद पुलिस ने 3 युवकों की पिटाई कर दी है। पिटाई भी ऐसी की कि लोगों के कान के पर्दे फट गए हैं, जिसके बाद लोग गुस्से में आकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिए हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 23, 2023 22:59 IST
Gujarat Police- India TV Hindi
Image Source : FILE गुजरात पुलिस

गुजरात से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां के सूरत में पूना पुलिस ने नियमित चेकिंग के बाद दो भाइयों समेत तीन लोगों को पीट दिया, जिसके बाद लोगों ने इस बात को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोग कह रहे कि पुलिसकर्मियों से युवकों की छोटी-सी बहस हुई थी, जिसके बाद पुलिसवालों वर्दी का रौब दिखाते हुए पीट दिया। इसी बात से लोग खफा हो गए और पुलिसवालों की इस हरकत का विरोध कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता की पहचान 28 वर्षीय कपड़ा व्यापारी मनीष जाजू के रूप में हुई है। उसका भाई कौशल 21 अगस्त को रात के 9:15 बजे मोपेड पर सवार होकर घर लौट रहे थे। इसी बीच नहर के इंटरसिटी ब्रिज पर वाहन चेक कर रहे एक पुलिसकर्मी के साथ उसकी बहस हो गई। 

पार्किंग को लेकर हुआ विवाद

जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने बताया कि सर्विस रोड का इस्तेमाल करने की अनुमति मांगते हुए, जाजू के भाइयों ने अपनी मोपेड पार्क की थी। इसी बीच एक पुलिसकर्मी ने उसके भाई मनीष को थप्पड़ मार दिया, जिस पर उसके भाइयों ने आपत्ति जताई है। फिर बाद में वहां और अधिकारी आ गए और उनकी सबकी पिटाई कर दी। जैसे ही स्थिति गंभीर हुई, तभी एक पुलिस वैन घटनास्थल पर आई और उन्हें पूना पुलिस स्टेशन ले गई। थाने के अंदर लगभग 8 अधिकारियों ने कथित तौर पर दोनों भाइयों को पीटना जारी रखा, जिस वजह से उन्हें काफी चोटें आईं।

युवकों को आई गंभीर चोटें

जानकारी के लिए बता दें कि मनीष का हाथ फ्रैक्चर हो गया, जबकि उनके दोस्त देवेंद्र सिंह राजपूत के कान का पर्दा फट गया है, जिससे उसकी सुनने की क्षमता घट गई और कौशल को जांघ में काफी चोट लगी है। इसके बाद सभी पीड़ितों को इलाज के लिए एसएमआईएमईआर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इस घटना के विरोध में पूना पुलिस स्टेशन के बाहर रिश्तेदारों और दोस्तों की भीड़ जमा हो गई। आक्रोशित भीड़ ने कथित क्रूरता के लिए न्याय और जवाबदेही की जोरदार मांग की है। इसके बाद मामले में बड़े पुलिस अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया और पूना पुलिस के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। अधिकारी ने कहा है कि आरोपी अधिकारियों पर IPC की संबंधित धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई होगी।

(इनपुट- आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:

गुजरात HC ने सुनाया बड़ा फैसला, बीवी को तलाक के बाद भी दहेज उत्पीड़न केस करने का अधिकार मगर...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement